ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. नोवाक जोकोविक और सिमोन बाइल्स ने जीता 2019 लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स अवॉर्ड

नोवाक जोकोविक और सिमोन बाइल्स ने जीता 2019 लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स अवॉर्ड

टेनिस स्टार जोकोविक ने चौथी बार इस अवॉर्ड पर कब्जा जमाया है।

Reported by: IANS [Published on:19 Feb 2019, 1:31 PM IST]
नोवाक जोकोविक और...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES नोवाक जोकोविक और सिमोन बाइल्स ने जीता 2019 लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स अवॉर्ड

मोनाको: वर्ल्ड नम्बर-1 टेनिस स्टार सर्बिया के नोवाक जोकोविक और अमेरिकी जिमनास्ट सिमोन बाइल्स ने लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द इअर और वर्ल्ड स्पोर्ट्सवुमन ऑफ द इअर पुरस्कार जीत लिया है।

जोकोविक ने सोमवार को मोनाको में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में चौथी बार यह पुरस्कार जीता। जोकोविक ने इस पुरस्कार की दौड़ में फ्रांस के फुटबॉल खिलाड़ी किलियन एम्बापे और क्रोएशिया के लुका मोड्रिक को पीछे छोड़ते हुए यह सम्मान हासिल किया।

जोकोविक के अलावा जमैका के महान एथलीट उसेन बोल्ट ने चार बार यह पुरस्कार जीता है। स्विस टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने सबसे ज्यादा पांच बार यह पुरस्कार हासिल किया है।

फीफा विश्व कप जीतने वाली फ्रांस की टीम को वेस्ट टीम का पुरस्कार मिला जबकि गोल्फ स्टार टाइगर वुड्स ने लॉरियस वर्ल्ड कमबैक ऑफ द इअर पुरस्कार जीता। इस श्रेणी में भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट को भी नामांकित किया गया था।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Gymnast Simone Biles and tennis player Novak Djokovic won the top prizes at the 2019 Laureus World Sports Awards.
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019