1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. जिमनास्ट दीपा करमाकर को NIT, अगरतला से D Lit की डिग्री

जिमनास्ट दीपा करमाकर को NIT, अगरतला से D Lit की डिग्री

भारत की स्टार महिला जिमनास्ट दीपा करमाकर को शनिवार को राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी), अगरतला द्वारा डी लिट की डिग्री प्रदान की गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 11, 2017 23:28 IST
deepa karmakar- India TV
Image Source : PTI deepa karmakar

अगरतला: भारत की स्टार महिला जिमनास्ट दीपा करमाकर को शनिवार को राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी), अगरतला द्वारा डी लिट की डिग्री प्रदान की गई। दीपा करमाकर पिछले वर्ष रियो ओलंपिक में महिला वॉल्ट इवेंट में कांस्य पदक से चूक गई थी। दीपा के पिता दुलाल करमाकर ने आईएएनएस को बताया कि उनकी बेटी अभी इंडोनेशिया के जकार्ता में होने वाले 18वीं एशियाई खेलों और ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में होने वाले 21वें राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारी कर रही है। 

दीपा के अलावा एनआईटी ने शनिवार को दसवीं दीक्षांत समारोह में आईआईटी गुवाहाटी के निदेशक गौतम बिस्वास और जादवपुर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर विश्वजीत घोष को डी.एससी की डिग्री प्रदान की।डिग्री 950 छात्रों और 31 पीएचडी विद्वानों को दी गई। संस्थान के विभिन्न शैक्षणिक शाखाओं में 11 लड़कियों सहित बीस छात्रों को स्वर्ण पदक दिए गए।

नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क और नेशनल बोर्ड ऑफ एक्रेडेशन के अध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद ने दीक्षांत समारोह को संबोधित किया जबकि एनआईटीए के निदेशक अजेय कुमार रॉय ने छात्रों को डिग्री दी।एनआईटी ने पिछले वर्ष दीक्षांत समारोह में अभिनेता नाना पाटेकर को डी. लिट की डिग्री और राज्यपाल तथागत रॉय को डी.ईएनजी की डिग्री से सम्मानित किया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड