india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. जूनियर हॉकी टीम का स्वदेश लौटने पर भव्य स्वागत

जूनियर हॉकी टीम का स्वदेश लौटने पर भव्य स्वागत

नई दिल्ली: मलेशिया में एशिया कप का खिताब जीतने वाले भारतीय जूनियर पुरूष हॉकी टीम का स्वदेश लौटने पर भव्य स्वागत किया गया। टीम कल देर रात स्वदेश पहुंची। हॉकी इंडिया के अधिकारियों और प्रशंसकों

Bhasha [Updated:24 Nov 2015, 6:56 PM IST]
जूनियर हॉकी टीम का...- India TV
जूनियर हॉकी टीम का स्वदेश लौटने पर भव्य स्वागत

नई दिल्ली: मलेशिया में एशिया कप का खिताब जीतने वाले भारतीय जूनियर पुरूष हॉकी टीम का स्वदेश लौटने पर भव्य स्वागत किया गया। टीम कल देर रात स्वदेश पहुंची। हॉकी इंडिया के अधिकारियों और प्रशंसकों ने हवाई अड्डे पर ढोल नगाड़ों के साथ उनका स्वागत किया और उन्हें फूल मालाएं पहनायीं।

बता दे कि भारत ने जापान को 2-1 से हराकर अपने अभियान की शुरूआत की थी। उसने क्वार्टर फाइनल में ओमान को 9-0 और सेमीफाइनल में जापान को 6-1 से करारी शिकस्त दी। फाइनल में भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 6-2 से रौंदकर खिताब जीता।

भारत की तरफ से ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने 15 गोल किये। वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी रहे। हॉकी इंडिया ने प्रत्येक खिलाड़ी और कोच को एक एक लाख और सहयोग स्टाफ में से प्रत्येक को 50 हजार रूपये का इनाम देने की घोषणा की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: जूनियर हॉकी टीम का स्वदेश लौटने पर भव्य स्वागत
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड