ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. गोल्फ : एशियाई टूर ऑर्डर ऑफ मेरिट खिताब जीतने वाले भारत के सबसे युवा खिलाड़ी बने शुभांकर शर्मा

गोल्फ : एशियाई टूर ऑर्डर ऑफ मेरिट खिताब जीतने वाले भारत के सबसे युवा खिलाड़ी बने शुभांकर शर्मा

भारत के शुभांकर शर्मा ने शानदार सीजन के बाद 2018 एशियाई टूर ऑफ मेरिट खिताब पर कब्जा कर लिया। शुभांकर ने बीते सीजन में कई मील के पत्थर कायम किए और कई भारतीय रिकॉर्डस को नए सिरे से लिखा।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 08, 2018 16:46 IST
Shubhankar Sharma- India TV
Image Source : PTI Shubhankar Sharma

नई दिल्ली। भारत के शुभांकर शर्मा ने शानदार सीजन के बाद 2018 एशियाई टूर ऑफ मेरिट खिताब पर कब्जा कर लिया। शुभांकर ने बीते सीजन में कई मील के पत्थर कायम किए और कई भारतीय रिकॉर्डस को नए सिरे से लिखा।

चंडीगढ़ निवासी 22 साल के शुभांकर यह खिताब हासिल करने वाले पांचवें और सबसे युवा भारतीय बने। शुभांकर से पहले ज्योति रंधावा (2002), अर्जुन अटवाल (2003, जीव मिल्खा सिंह (2006 और 2008) तथा अनिर्बान लाहिरी (2015) ने यह खिताब अपने नाम किया है।

इससे पहले इस खिताब पर कब्जा करने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय होने का रिकार्ड अनिर्बान के नाम था। साल 2015 में अनिर्बान एशिया नम्बर-1 बने थे और साथ ही ऑर्डर ऑफ मेरिट खिताब भी जीता था।

शुभांकर ने 2016 सीजन में ऑर्डर ऑफ मेरिट में 55वां स्थान हासिल किया था और फिर 2017 में अपना कार्ड रिटेन किया था।

अपनी इस सफलता पर शुभांकर ने कहा, "मेरे साथ जो कुछ हुआ है, उसे लेकर मैं बहुत खुश हूं। एशियाई टूर ने मेरे करियर में अहम किरदार निभाया है और मुझे दुनिया भर में खेलने का मौका दिया है। इससे मेरा खेल निखरा है। यह साल मेरे लिए सीखने के लिहाज से काफी अहम रहा है। मैं आगे भी अपना श्रेष्ठ खेल दिखाता रहूंगा।"

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Golf: Shubhankar won the 2018 Asian Tour Order of Merit Title
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019