1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. तुर्की को मात देकर जर्मनी ने हासिल की यूरो-2024 की मेजबानी

तुर्की को मात देकर जर्मनी ने हासिल की यूरो-2024 की मेजबानी

जर्मनी ने तुर्की को मात देकर 2024 में होने वाले यूरो कप की मेजबानी हासिल कर ली है। यूईएफए की कार्यकारी समिति के वोट से उसे यह मेजबानी मिली।

IANS IANS
Published on: September 27, 2018 21:06 IST
तुर्की को मात देकर जर्मनी ने हासिल की यूरो-2024 की मेजबानी - India TV
Image Source : GETTY IMAGES तुर्की को मात देकर जर्मनी ने हासिल की यूरो-2024 की मेजबानी 

न्योन। जर्मनी ने तुर्की को मात देकर 2024 में होने वाले यूरो कप की मेजबानी हासिल कर ली है। यूईएफए की कार्यकारी समिति के वोट से उसे यह मेजबानी मिली। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, यहां वोटिंग शुरू होने से पहले दोनों देशों ने अंतिम प्रेजेंटेशन दिया था। जर्मनी ने 2006 में विश्व कप की मेजबानी की थी। 

इस फैसले का मतलब है कि जर्मनी (संयुक्त) पहली बार यूरोपियन चैम्पियनशिप की मेजबानी करेगा। इससे पहले पश्चिम जर्मनी ने 1988 में इस टूर्नामेंट की मेजबानी की थी। तुर्की ने अभी तक बड़े फुटबाल टूर्नामेंट की मेजबानी नहीं की है। उसने इससे पहले यूरो-2008, 2012 और 2016 की मेजबानी के लिए दावेदारी पेश की थी, जिन्हें हासिल करने में वह असफल रहा था। 

यूईएफए के अध्यक्ष एलेक्जेंडर केफेरिन ने विजेता की घोषणा की। उन्होंने कहा, "इसकी प्रक्रिया पारदर्शी थी। वोटिंग लोकतांत्रिक तरीके से हुई। हर लोकतात्रिक फैसला सही होता है। मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि मुझे यूरो-2024 की शानदार मेजबानी का इंतजार है।"

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban