india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. निशानेबाज़ी: विश्व कप के फाइनल में पहुंचे नारंग

निशानेबाज़ी: विश्व कप के फाइनल में पहुंचे नारंग

लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाले गगन नारंग रविवार को निशानेबाजी विश्व कप में 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा के फाइनल में पहुंच गए हैं। बीते चार दिनों में यह उनका दूसरा विश्व कप फाइनल हैं। नारंग ने 621.1 स्कोर किया।

India TV Sports Desk [Published on:26 Jun 2016, 7:54 PM IST]
gagan narang- India TV
gagan narang

बाकू: लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाले गगन नारंग रविवार को निशानेबाजी विश्व कप में 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा के फाइनल में पहुंच गए हैं। बीते चार दिनों में यह उनका दूसरा विश्व कप फाइनल हैं। नारंग ने 621.1 स्कोर किया। इस स्कोर के साथ ही उन्होंने आठ स्थानों में से सातवां स्थान हासिल किया। क्वालीफाइंग में सर्वोच्च स्कोर 624.7 रहा।

गगन ने मुकाबले की अच्छी शुरुआत की। वह तीन शॉट के पहले दौर में दूसरे स्थान पर रहे। आठवें शॉट तक वह चौथे स्थान पर आ गए थे। लेकिन 10वें शॉट पर वह सातवें स्थान पर आ गए ।

इस मुकाबले में डेनमार्क के टोरबेन ग्रिममेल ने स्वर्ण पदक हासिल किया। जर्मनी के केननेथ पार ने रजत पदक हासिल किया। क्रोएशिया के पेटार गोरसा ने कांस्य पदक हासिल किया।

एक और भारतीय निशानेबाज संजीव राजपूत ने 50 मीटर स्पर्धा में 617.6 का स्कोर किया।

पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में गुरप्रीत सिंह ने 560 का स्कोर किया।

भारतीय निशानेबाजों ने यहां छह फाइनलों में जगह बना ली है। पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में शनिवार को जीतू राय ने भारत को इकलौता पदक दिलाया।

इस विश्व कप में दो दिन का खेल बाकी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: निशानेबाज़ी: विश्व कप के फाइनल में पहुंचे नारंग
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड