1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. टीम इंडिया के इस ओपनर बल्लेबाज का निधन, लंबे समय से किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे

टीम इंडिया के इस ओपनर बल्लेबाज का निधन, लंबे समय से किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे

उन्होंने 1974 में ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए एकमात्र वनडे मैच खेला था।

Reported by: IANS [Published on:26 Aug 2018, 5:09 PM IST]
गोपाल बोस- India TV
गोपाल बोस

लंदन: भारतीय वनडे टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गोपाल बोस का रविवार को निधन हो गया। वह 71 वर्ष के थे। बोस पत्नी और बेटे अरिजीत से मिलने यहां आए थे। वह लंबे समय से किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे और यहां एक अस्पताल में भर्ती थे। उन्होंने 1974 में ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए एकमात्र वनडे मैच खेला था। बंगाल के बल्लेबाज अपनी लंबी पारी के लिए जाने जाते थे। 

बोस ने 193-74 में मुम्बई के खिलाफ ईरानी ट्राफी के मैच में शेष भारत की ओर से खेलते हुए 170 रन की शानदार पारी खेली थी। पूर्व भारतीय कप्तान और बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने बोस के निधन पर शोक व्यक्त किया है। 

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, " आज हमने एक कीमती व्यक्ति को खो दिया। किस्मत से बर्मिंघम में वह अपने पूरे परिवार के साथ थे। हम उन्हें हमेशा याद रखेंगे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।" 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Former Bengal cricket captain Gopal Bose died after suffering a cardiac arrest at a Birmingham hospital on Sunday.
the-accidental-pm-360x70
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

the-accidental-pm-300x100