india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. फुटबाल जगत ने मेस्सी से संन्यास के फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा

फुटबाल जगत ने मेस्सी से संन्यास के फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा

नयी दिल्ली: भारतीय फुटबाल जगत अर्जेन्टीना के सुपरस्टार खिलाड़ी लियोनल मेस्सी के अंतरराष्ट्रीय फुटबाल से अचानक संन्यास लेने के फैसले से स्तब्ध और हैरान है और कुछ ने उम्मीद जताई कि वह अपने फैसले पर

Bhasha [Published on:28 Jun 2016, 10:51 AM IST]
Leonel-Messi- India TV
Leonel-Messi

नयी दिल्ली: भारतीय फुटबाल जगत अर्जेन्टीना के सुपरस्टार खिलाड़ी लियोनल मेस्सी के अंतरराष्ट्रीय फुटबाल से अचानक संन्यास लेने के फैसले से स्तब्ध और हैरान है और कुछ ने उम्मीद जताई कि वह अपने फैसले पर पुनर्विचार करैंगे। पूर्व भारतीय कप्तान बाईचुंग भूटिया ने कहा कि अमेरिका में कोपा अमेरिका के खिताबी मुकाबले में चिली के खिलाफ हार के बाद 29 साल के मेस्सी ने निश्चित तौर पर भावनाओें में बहकर यह फैसला किया है। भूटिया ने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसा लगता है कि यह भावनात्मक फैसला है और उन्हें इस पर पुनर्विचार करना चाहिए। 29 साल संन्यास लेने की उम्र नहीं है। डिएगो मैराडोना को मेस्सी से आग्रह करना चाहिए कि वे फैसले पर पुनर्विचार करें।

उन्होंने कहा, मेस्सी आप चैम्पियन हो। आप इतनी आसानी से हार नहीं मान सकते। हम आपको इतनी जल्दी संन्यास लेते हुए नहीं देख सकते। उम्मीद करते हैं कि आप पुनर्विचार करेंगे। भारतीय राष्ट्रीय टीम के तकनीकी निदेशक स्काट ओ डोनेल ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि मेस्सी रूस में 2018 फीफा विश्व कप में खेलेंगे।

ओ डोनेल ने कहा, अगर वह रूस में 2018 विश्व कप में नहीं खेलता है तो मुझे हैरानी होगी। भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी निर्मल छेत्री ने कहा, अंतरराष्ट्रीय फुटबाल पर फैसला करने में जल्दबाजी। इसमें कोई शक नहीं कि जीनियस में काफी खेल बाकी है। महान खिलाड़ी हार नहीं मानते। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी ने ट्वीट किया, लियोनल मेस्सी का संन्यास,अपनी ही महानता से टूट गए। खेल ने महानतम को भी नहीं बख्शा। इसके साथ जीना होगा और आगे बढ़ना होगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: फुटबाल जगत ने मेस्सी से संन्यास के फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड