1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. FIFA World Cup 2018: मेसी के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो का भी विश्व कप जीतने का सपना टूटा

FIFA World Cup 2018: मेसी के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो का भी विश्व कप जीतने का सपना टूटा

अर्जेटीना के दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी के बाद पुतर्गाल के करिश्माई फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो के विश्व कप जीतने का सपना भी अधूरा रह गया।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: July 01, 2018 7:04 IST
fifa world cup 2018 Lionel Messi and Cristiano Ronaldo...- India TV
fifa world cup 2018 Lionel Messi and Cristiano Ronaldo out

सोचि: अर्जेटीना के दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी के बाद पुतर्गाल के करिश्माई फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो के विश्व कप जीतने का सपना भी अधूरा रह गया। मेसी के नेतृत्व वाली अर्जेटीना को फ्रांस के खिलाफ हार झेलनी पड़ी जबकि रोनाल्डो के नेतृत्व में खेल रही पुर्तगाल को शनिवार देर रात खेले गए प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उरुग्वे ने 2-1 से मात दी। उरुग्वे के लिए स्टार फारवर्ड एडिंसन कवानी ने दो गोल किए जबकि मौजूदा यूरोपीय चैम्पियन पुर्तगाल के लिए एकमात्र गोल पेपे ने किया। (FIFA World Cup 2018: विश्व कप जीतने का मेस्सी का सपना टूटा, अर्जेंटीना को हरा फ्रांस अंतिम 8 में)

फिश्ट स्टेडिम में खेले गए इस मुकाबले में दोनों टीमों ने मजबूत शुरुआती की लेकिन स्टार फारवर्ड कवानी और लुइस सुआरेज की जुगलबंदी के कारण उरुग्वे मैच को पहला गोल करने में कामयाब रहा। मैच के सातवें मिनट में सुआरेज ने दाईं छोर से बॉक्स में शानदार क्रॉस दिया जिस पर हेडर से गोल दागकर कवानी ने उरुग्वे को 1-0 से आगे कर दिया। पुर्तगाल ने एक गोल से पिछड़ने के बाद भी अपना संयम नहीं खोया। 11वें मिनट में पुर्तगाल को मिले कॉर्नर पर डिफेंडर जोसे फोंते ने हेडर लगाया लेकिन वह गेंद को गोल में नहीं डाल पाए। उरुग्वे को 22वें मिनट में अपनी बढ़त को दोगुना करने का मौका मिला।

उरुग्वे को बॉक्स के बाहर फ्री-किक मिली जिस पर सुआरेज ने गोल दागने का प्रयास किया। हालांकि, वह गेंद को गोलपोस्ट के ऊपर से मार बैठे। पुर्तगाल के रोनाल्डो को 32वें मिनट में फ्री-किक पर गोल करने का मौका मिला लेकिन वह भी गेंद को गोल में नहीं डाल पाए। पुर्तगाल की टीम दूसरे हाफ में दस मिनट के भीतर ही बराबरी का गोल करने में कामयाब रही। 55वें मिनट में पुर्तगाल को कॉर्नर मिला और डिफेंडर राफेल गरेरो के क्रॉस पर पेपे ने शानदार हेडर लगाते हुए अपनी टीम के लिए मैच का पहला गोल किया।

उरुग्वे ने पुर्तगाल के गोल का जबाव 62वें मिनट में दिया। कवानी ने बॉक्स के बाईं छोर पर रोड्रिगो बेंटाकुर द्वारा मिले पास पर बेहतरीन गोल करते हुए उरुग्वे को 2-1 से आगे कर दिया। 67वें मिनट में पुर्तगाल को कॉर्नर से एक बार फिर बराबरी का गोल दागने का मौका लेकिन रोनाल्डो सही हेडर नहीं लगा पाए। इसके तीन मिनट बाद उरुग्वे के गोलकीपर फनाडरे मुस्लेरा बॉक्स में गेंद को पकड़ने में गलती कर बैठे। बर्नाडो सिल्वा को शॉट लगाने का मौका मिला और वह गेंद को गोलपोस्ट के ऊपर से मार बैठे। मैच के अंतिम क्षणों में पुर्तगाल ने बराबरी का गोल दागने के कई प्रयास लिए वे कामयाब नहीं हो पाए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड