1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. आईएसएल-5: पुणे और एटीके ने अंक बांटे, दोनों को नुकसान

आईएसएल-5: पुणे और एटीके ने अंक बांटे, दोनों को नुकसान

इस मैच से दोनों टीमों को एक-एक अंक हासिल हुआ।

Reported by: IANS [Published on:11 Feb 2019, 6:33 AM IST]
आईएसएल-5: पुणे और...- India TV
आईएसएल-5: पुणे और एटीके ने अंक बांटे, दोनों को नुकसान

पुणे: श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में रविवार को खेले गए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के अपने 14वें दौर के मुकाबले में पुणे सिटी एफसी ने एटीके को 2-2 की बराबरी पर रोक दिया। पुणे ने एटीके के डिफेंडर जॉन जॉनसन द्वारा 17वें मिनट में किए गए आत्मघाती गोल से बढ़त हासिल की थी। एटीके ने हालांकि 23वें मिनट में जयेश राणे के प्रयास की बदौलत बराबरी कर ली थी और फिर 61वें मिनट में हासिल पेनाल्टी पर इदु गार्सिया द्वारा किए गए गोल की मदद से बढ़त ले ही लेकिन पुणे के लिए रोबिन सिंह ने 76वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर 2-2 कर दिया।

इस मैच से दोनों टीमों को एक-एक अंक हासिल हुआ लेकिन असल में कुछ हासिल नहीं हो सका क्योंकि दोनों का स्थान परिवर्तन नहीं हो सका। एटीके 15 मैचों से 21 अंकों के साथ छठे स्थान पर ही काबिज है जबकि पुणे 14 मैचों से 15 अंक लेकर सातवें स्थान पर ही बना हुआ है। इस मैच से पहले दोनोंे की यही स्थिति थी। इस मैच के बाद दोनों टीमों के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है।

मैच का पहला हमला एटीके की ओर से हुआ। प्रणॉय हल्धर ने नौवें मिनट में बॉक्स के बाहर से एक जोरदार लांग रेंज शॉट लिया लेकिन कमलजीत सिंह सावधान थे। 10वें मिनट में एटीके के गेरसन विएरा को पीला कार्ड मिला। अगला हमला भी एटीके की ओर से हुआ। 11वें मिनट में इदु गार्सिया ने बॉक्स के बाहर से एक लांग रेंज शॉट लिया लेकिन गेंद क्रासबार से टकराकर लौट गई। यह करीबी मामला था।

लगातार प्रयास कर रही एटीके के लिए 17वें मिनट में एक चौंकाने वाली घटना हुई। रोबिन सिंह के पास पर मार्को स्टैनकोविक द्वारा लिया गया एक शॉट जॉन जॉनसन से डिफलेक्ट होकर एटीके के गोलपोस्ट में चला गया और पुणे को बढ़त दिलाने वाला आत्मघाती गोल मिल गया। 

21वें मिनट में पुणे के सार्थक गोलुई को पीला कार्ड मिला। एटीके की टीम ज्यादा देर बढ़त का लुत्फ नहीं ले सकी क्योंकि 23वें मिनट में एवर्टन सांतोस की मदद से गोल करते हुए जयेश राणे एटीके को बराबरी पर ले आए। राणे ने एक बेहतरीन एंगल से गोल किया। इस गोल में जॉनसन की भी भूमिका रही।

25वें मिनट में एटीके एक बार फिर गोल करने के करीब था। इस बार साहिल पंवार से आत्मघाती गोल हो सकता था। मैनुएल लेंजारोते के शॉट को हेडर से क्लीयर करने के प्रयास में साहिल उसे पोस्ट की ओर मार बैठे थे। पुणे ने राहत की सांस ली।

इसी तरह का एक पल 37वें मिनट में भी आया जब एक फ्रीकिक को क्लीयर करने के प्रयास में एटीके के डिफेंडर दोबारा आत्मघाती गोल करने के करीब थे लेकिन इस बार अरिंदम सावधान थे।

मध्यांतर तक दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर थीं। 48वें मिनट में रोबिन सिंह ने इयान ह्यूम के पास पर अच्छा मौका बनाया लेकिन अरिंदम भट्टाचार्य ने अच्छा बचाव करते हुए इस खतरे को टाल दिया। एटीके ने 60वें मिनट में एक जवाबी हमला किया। बॉक्स के अंदर पुणे के कार्लोस डिएगो द्वारा हैंडबॉल करने पर एटीके को पेनाल्टी मिला, जिस पर गोल करते हुए इदु गार्सिया ने एटीके को 2-1 से आगे कर दिया।

एटीके के लिए लेंजारोते ने 63वें मिनट में एक और अच्छा प्रयास किया लेकिन वह नाकाम रहे। 63वें और 64वें मिनट में पुणे ने दो बदलाव किए जबकि 65वें और 66वें मिनट में उसके दो खिलाड़ियों को पीला कार्ड मिला। पुणे की टीम भी हार नहीं मानने वाली थी। उसने एक सेट पीस पर गोल करते हुए स्कोर 2-2 कर दिया। पुणे के लिए मैच का पहला गोल रोबिन सिंह ने किया। इस गोल में मार्सेलिन्हो का एसिस्ट था।

मार्सेलिन्हो ने 77वे मिनट में पुणे के लिए तीसरा गोल कर ही दिया था लेकिन अरिंदम ने एटीके को पीछे होने से बचा लिया। 83वें मिनट में जॉनसन को पीला कार्ड मिला। 84वें मिनट में अरिंदम ने मार्सेलिन्हो के प्रयास पर एक और बेहतरीन बचाव करते हुए एटीके को दूसरी बार पीछे होने से बचाया।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019