1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. इंडियन सुपर लीग: मुम्बई को 2-0 से हरा तीसरे स्थान पर पहुंचा गोवा

इंडियन सुपर लीग: मुम्बई को 2-0 से हरा तीसरे स्थान पर पहुंचा गोवा

इस मैच में जीत से मिले तीन अंकों के साथ गोवा की टीम 10 टीमों की अंकतालिका में तीसरे स्थान पर आ गई है।

IANS IANS
Published on: February 02, 2019 7:52 IST
इंडियन सुपर लीग:...- India TV
इंडियन सुपर लीग: मुम्बई को 2-0 से हरा तीसरे स्थान पर पहुंचा गोवा

मुम्बई: इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के अपने पिछले मैच में बेंगलुरू एफसी जैसी टीम का अपराजित क्रम रोकने वाली मुम्बई सिटी एफसी को शुक्रवार को अपने घर मुम्बई फुटबॉल एरेना में हार का सामना करना पड़ा। एफसी गोवा ने उसे उसके घर में 2-0 से मात दी। इस मैच में जीत से मिले तीन अंकों के साथ गोवा की टीम 10 टीमों की अंकतालिका में तीसरे स्थान पर आ गई है।

गोवा की 13 मैचों में यह सातवीं जीत है जबकि मुम्बई की 14 मैचों में यह तीसरी हार है। गोवा के 24 अंक हो गए हैं और वह नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी (23) को पीछे छोड़ते हुए तीसरे पायदान पर पहुंच गई है। इस हार के बाद भी मुम्बई हालांकि 27 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है। मुम्बई की टीम अगर यह मैच जीत जाती तो वह बेंगलुरू एफसी (30) को गोल अंतर से पीछे छोड़ते हुए एक बार फिर शीर्ष पर पहुंच जाती।

अपने पिछले मैच में जमशेदपुर एफसी के खिलाफ अपने घर में गोलरहित ड्रॉ खेलने पर मजबूर गोवा की टीम ने आक्रामक शुरुआत की और दूसरे तथा 11वें मिनट में दो अच्छे मूव बनाए। 

मुम्बई ने भी हालांकि 17वें मिनट में मूव बनाया लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। 18वें मिनट में मुम्बई के मिलन सिंह को पीला कार्ड मिला। मुम्बई ने 21वें और 23वें मिनट में दो और प्रयास किए लेकिन दोनों नाकाम रहे।

गोवा की टीम असल मौके की तलाश में थी और उसे यह मौका 28वें मिनट में मिल गया। इदु बेदिया ने पहला गोल करते हुए गोवा को 1-0 से आगे कर दिया। मुम्बई के गोलकीपर अमरिंदर सिंह तमाम प्रयासों के बावजूद गोवा की अग्रिम पंक्ति को रोक नहीं सके।

जवाबी हमला करते हुए मुम्बई के लिए अर्नाल्ड इसोको ने 36वें मिनट में अच्छा मूव बनाया और रफाएल बास्तोस को बॉक्स के अंदर एक अच्छा पास दिया लेकिन रफाएल समय रहते सफल प्रतिक्रिया नहीं दिखा सके और मुम्बई बराबरी का गोल करने से रह गई और पहले हाफ में एक गोल से पीछे ही रही। 

दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने सावधान शुरुआत की। बराबरी के लिए आतुर मुम्बई ने हालांकि 50वें मिनट में लय पकड़ी और अच्छा हमला किया लेकिन कप्तान माचादो सफल नहीं हो सके।

57वें मिनट में गोवा के गोलकीपर मोहम्मद नवाज ने मुम्बई के अच्छे हमले को नाकाम कर दिया। गोवा ने 61वें मिनट में जवाबी हमला किया। गेंद पाने के बाद अहमद जाहो ने उसे पोस्ट की ओर रवाना किया जिसे गोइयान ने अच्छा बचाव कर मुम्बई को 0-2 से पिछड़ने से बचा लिया।

मुम्बई ने 63वें मिनट मे एक बड़ा हमला किया, लेकिन गोइयान का हेडर गोलपोस्ट से टकराकर वापस आ गया। मुम्बई के लिए एक सुनहरा मौका हाथ से निकल गया।

68वें मिनट में बेदिया के स्थान पर हुगो बोउमोस मैदान पर आए और आते ही 73वें मिनट में उन्होंने एक शानदार मूव बनाया। बोउमोस के मूव पर जैकीचंद सिंह ने फेरान कोरोमिनास को एक सटीक पास दिया। कोरो ने जोरदार प्रहार किया लेकिन शौवीक चक्रवर्ती ने शरीर लगाकर उसे रोक दिया।

मुम्बई के लिए इस वक्त सब कुछ सही लग रहा था लेकिन इसी बीच 79वें मिनट में सुभाशीष बोस ने कोरो को बॉक्स में गिराने की भारी गलती कर डाली, जिस पर गोवा को पेनाल्टी मिल गई। इस पेनाल्टी पर गोल करते कोरो ने गोवा को 2-0 से आगे कर दिया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड