1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. इंडियन सुपर लीग-5: केरल को 3-0 से हराकर गोवा सेमीफाइनल में

इंडियन सुपर लीग-5: केरल को 3-0 से हराकर गोवा सेमीफाइनल में

इस मैच से मिले तीन अंकों के साथ गोवा के कुल 31 अंक हो गए हैं। 

IANS IANS
Published on: February 19, 2019 8:54 IST
इंडियन सुपर लीग-5:...- India TV
इंडियन सुपर लीग-5: केरल को 3-0 से हराकर गोवा सेमीफाइनल में

फातोर्दा (गोवा): पहले हाफ में किए गए दो गोलों की मदद से एफसी गोवा ने सोमवार को यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में केरला ब्लास्टर्स को 3-0 से हराते हुए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के प्लेऑफ में जगह बना ली है। इस मैच से मिले तीन अंकों के साथ गोवा के कुल 31 अंक हो गए हैं। इस सीजन की उसकी यह नौवीं जीत है। इस शानदार जीत के साथ गोवा की टीम अंक तालिका में बेंगलुरू को पीछे हटाते हुए पहले स्थान पर पहुंच गई है। 

बेंगलुरू की टीम 31 अंकों के साथ पहली ही क्वालीफाई कर चुकी है। केरल 17 मैचों से 14 अंकों के साथ नौवें स्थान पर है। उसकी इस सीजन की यह सातवीं हार है।

पहला हाफ पूरी तरह गोवा के नाम रहा। उसने फेरान कोरोमिनास और इदु बेदिया के गोलों की मदद से 2-0 की बढ़त के साथ यह हाफ समाप्त किया। बॉल पजेशन के मामले में भी गोवा आगे रही। इस हाफ में केरल ने इक्का-दुक्का मौके बनाए लेकिन उसे सफलता नहीं मिली।

गोवा की टीम जानती है कि उसे प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए केरल पर जीत चाहिए और इसी लक्ष्य के साथ उसने अपने अभियान की शुरुआत की। शुरुआती 15 मिनट काफी सुस्त रहे। इसके बाद गोवा ने हासिल की और 22वें मिनट में पहला गोल करते हुए बढ़त ले ली।

गोवा के लिए यह गोल ब्रेंडन फर्नादिस के शानदार क्रॉस पर उसके स्टार कोरो ने हेडर के जरिए किया। कोरो का यह इस सीजन का 14वां गोल है। वह सबसे अधिक गोल करने के मामले में नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के कप्तान बार्थोलोमेव ओग्बेचे (11) से काफी आगे निकल गए हैं। 

कोरो ने गोवा को बढ़त दिलाने के तीन मिनट बाद एक शानदार मूव बनाया, जिस पर गोल करते हुए इदु बेदिया ने मेजबान टीम को 2-0 से आगे कर दिया। कोरो का इस सीजन का यह सातवां एसिस्ट है। इस तरह कोरो ने गोवा को प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से 20 गोल करने में मदद की।

34वें मिनट में केरल के लालरुआथारा को पीला कार्ड मिला।

गोवा ने दूसरे हाफ की भी आक्रामक शुरुआत की। 49वें मिनट में अहमद जाहो ने उसके लिए एक उम्दा मूव बनाया लेकिन जैकीचंद सिंह उसका फायदा नहीं उठा सके और उनके कमजोर शॉट को संदेश झिंगन ने क्लीयर कर दिया।

केरल ने 53वें मिनट में बड़ा मूव बनाया। इसके केद्र में सहल अब्दुल समद में रहे लेकिन नवीन कुमार ने उनके शॉट को क्रासबार के ऊपर से क्लीयर कर दिया। 61वें मिनट में बॉक्स के अंदर कोरो को गिराने पर केरल के कप्तान को पीला कार्ड मिला। एक मिनट बाद केरल ने पहला बदलाव किया। समद बाहर गए और प्रशांत के. अंदर लिए गए।

इदु बेदिया 65वें मिनट में गोल करने के काफी करीब थे लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। 68वें मिनट में केरल ने बदलाव कर लालरुआथारा को बाहर किया और प्रीतम सिंह को अंदर लिया। इसके बाद 71वें मिनट में अब्दुल हाक्कू अंदर आए और सिरिल काली बाहर गए। गोवा ने 75वें मिनट में जाहो को बाहर कर हुगो बोउमोस को अंदर लिया।

बोउमोस ने आती ही अपना जलवा दिखाया और 78वें मिनट में गोल करते हुए गोवा को 3-0 से आगे कर दिया। इस गोल में बेडिया ने बोउमोस की मदद की। एक मिनट बाद कोरो बाहर गए और जैद क्राउच अंदर लिए गए। 87वें मिनट में बेदिया मैच का अपना दूसरा और टीम का चौथा गोल करने के काफी करीब थे लेकिन गेंद क्रॉसबार से टकराकर रह गई।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban