india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. यूरो कप: क्रोएशिया से हारा स्पेन, अब इटली से भिड़ेगा

यूरो कप: क्रोएशिया से हारा स्पेन, अब इटली से भिड़ेगा

पेरिस: इवान पेरिसिच के अंतिम लम्हों में दागे गोल की बदौलत क्रोएशिया ने स्पेन को 2-1 से हराया दिया जिससे गत यूरोपीय चैम्पियन टीम को यूरो 2016 फुटबाल टूर्नामेंट के अंतिम 16 के मुकाबले में

Bhasha [Published on:22 Jun 2016, 11:21 AM IST]
Perisic- India TV
Perisic

पेरिस: इवान पेरिसिच के अंतिम लम्हों में दागे गोल की बदौलत क्रोएशिया ने स्पेन को 2-1 से हराया दिया जिससे गत यूरोपीय चैम्पियन टीम को यूरो 2016 फुटबाल टूर्नामेंट के अंतिम 16 के मुकाबले में इटली की मजबूत टीम का सामना करना पड़ेगा। जर्मनी की टीम भी नाकआउट में जगह बनाने में सफल रही। जोकिम लोव की जर्मनी की टीम की ओर से मारियो गोमेज ने मैच का एकमात्र गोल किया जिससे पेरिस में टीम उत्तरी आयरलैंड को 1-0 से हराकर ग्रुप सी में शीर्ष पर रहते हुए आगे बढ़ने में सफल रही। पोलैंड ने उक्रेन को 1-0 से हराकर ग्रुप में दूसरा स्थान हासिल करते हुए नाकआउट में प्रवेश किया। उत्तरी आयरलैंड ने भी तीसरे स्थान पर रहने वाली चार सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक के रूप में अंतिम 16 में जगह बनाई।

क्रोएशिया के खिलाफ शिकस्त के बाद स्पेन को अगर रिकार्ड लगातार तीसरी बार यूरोपीय चैम्पियनशिप जीतनी है तो 2012 टूर्नामेंट के फाइनल की तरह बार एक फिर इटली को हराना होगा। दूसरी तरफ ग्रुप डी के एक अन्य मुकाबले में तुर्की ने चेक गणराज्य को 2-0 से हराया। मंगलवार के नतीजों के बाद स्लोवाकिया और हंगरी की टीमें भी नाकआउट में प्रवेश कर गई।

स्पेन को ग्रुप डी में शीर्ष पर रहने के लिए हार से बचना था लेकिन टीम ऐसा नहीं कर पाई। स्पेन की टीम अगर शीर्ष पर रहती तो उसे ग्रुप बी, ई या एफ में तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम से भिड़ना पड़ता। मैच के दौरान स्पेन के कप्तान सर्जियो रामोस ने दूसरे हाफ में पेनल्टी भी गंवाई जब उनके शाट को डेनियल सुबासिच ने रोक दिया। निर्धारित समय से तीन मिनट पहले पेरिसिच ने गोल दागकर क्रोएशिया की जीत सुनिश्चित की और टीम को शीर्ष स्थान दिलाया। तुर्की की टीम चेक गणराज्य को हराने के बावजूद अंतिम 16 में जगह तय नहीं कर पाई है। तीसरे स्थान पर रहने वाली सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक के रूप में अगले दौर में जाने के लिए उसे उम्मीद करनी होगी कि स्वीडन और चेक गणराज्य गु्रप ई में क्रमश: बेल्जियम और इटली के खिलाफ अंक गंवाए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: यूरो कप: क्रोएशिया से हारा स्पेन, अब इटली से भिड़ेगा
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड