1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में हिस्सा लेंगी भारत की स्टार एथलीट दुती चंद

विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में हिस्सा लेंगी भारत की स्टार एथलीट दुती चंद

भारत की स्टार फर्राटा धाविका दुती चंद को कतर के दोहा में 27 सितम्बर से छह अक्टूबर तक होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है। 

IANS IANS
Published on: September 13, 2019 10:41 IST
विश्व एथलेटिक्स...- India TV
Image Source : TWITTER/AFI विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में हिस्सा लेंगी भारत की स्टार एथलीट दुती चंद

नई दिल्ली| भारत की स्टार फर्राटा धाविका दुती चंद को कतर के दोहा में 27 सितम्बर से छह अक्टूबर तक होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने इस चैम्पियनशिप के लिए नौ सितंबर को 25 सदस्यीय टीम घोषित की थी जबकि दुती के नाम को भी स्वीकृति दी थी लेकिन उनका इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेना आईएएएफ के आमंत्रण पर निर्भर था।

दुती के इस टूर्नामेंट में भाग लेने को लेकर अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ (आईएएएफ) से मिले निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है। आईएएएफ ने यह कहते हुए आमंत्रण भेजा है कि दुती विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा ले सकती है और एएफआई ने इसे स्वीकार कर लिया है। इसलिए उनके प्रतिनिधित्व की पुष्टि हो गई है। एएफआई ने ट्वीट करते हुए लिखा, "विश्व चैम्पियनशिप के लिए महिलाओं की 100 मीटर रेस के लिए कल शाम को ही दुती के नाम की पुष्टि हो गई है।"

एएफआई की चयन समिति ने अर्चना एस (महिला 200 मीटर) और ऊंची कूद के तेजस्विन शंकर के नाम को भी स्वीकृति दी थी लेकिन इनका प्रतियोगिता में हिस्सा लेना आईएएएफ के निमंत्रण पर निर्भर था। दुती 11.24 सेकेंड के क्वालीफिकेशन स्तर को हासिल करने में नाकाम रही थी, लेकिन प्रतियोगिता के लिए जरूरी प्रतिभागियों की संख्या के कारण उन्हें विश्व चैम्पियनशिप में जगह मिल गई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड