1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. मोहन बागान और गोकुलम केरला के बीच होगा डूरंड कप फाइनल

मोहन बागान और गोकुलम केरला के बीच होगा डूरंड कप फाइनल

गोकुलम केरला ने ईस्ट बंगाल पर 3-2 की जीत से फाइनल में प्रवेश किया। इससे ईस्ट बंगाल की अपने 100वें साल में 17वां खिताब जीतने की उम्मीद टूट गयी। 

Bhasha Bhasha
Published on: August 22, 2019 15:45 IST
Mohun Began Player- India TV
Image Source : TWITTER- @MOHUN_BAGAN Mohun Began Player

कोलकाता। सुपरसब वी पी सुहेर के अतिरिक्त समय में किये गये दो गोल की मदद से मोहन बागान ने बुधवार को यहां रीयल कश्मीर को 3-1 से हराकर 129वें डूरंड कप फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका मुकाबला गोकुलम केरला से होगा। 

बागान एक समय साल्वा चामोरो के पहले हाफ में किये गये गोल से जीत की तरफ बढ़ रहा था लेकिन रीयल कश्मीर के नोहोर क्रिजो ने दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम (90+3 मिनट) में गोल करके स्कोर बराबर कर दिया। इसके बाद सुहेर ने अतिरिक्त समय में दो गोल दागकर बागान को फाइनल में पहुंचा दिया। 

इससे पहले गोकुलम केरला ने ईस्ट बंगाल पर 3-2 की जीत से फाइनल में प्रवेश किया। इससे ईस्ट बंगाल की अपने 100वें साल में 17वां खिताब जीतने की उम्मीद टूट गयी। 

साल्टलेक स्टेडियम में निर्धारित समय में स्कोर 1-1 से बराबर रहने के बाद अब गोकुलम केरला से खेल रहे ईस्ट बंगाल के पूर्व गोलकीपर सीके उबेद ने दो शानदार बचाव किये जिससे उनके क्लब ने पेनल्टी शूटआउट में 3-2 से जीत हासिल की। 

ईस्ट बंगाल के कप्तान लालरिंडिका राल्टे ने शूटआउट में पहला गोल किया। इसके बाद उबेद ने जेमी सांटोस कोलाडो को गोल करने से रोकने के बाद टोंडोम्बा नाओरेम के प्रयास को भी विफल कर दिया। इससे गोकुलम की टीम ने एशिया के सबसे पुराने फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई।

 
गोकुलम के लिये ब्रुनो पेलिसारी, जस्टिन जार्ज और लालरोमाविया ने शूटआउट में गोल किये। निर्धारित समय में ईस्ट बंगाल ने समद अली मलिक के 18वें मिनट में किये गये गोल से 1-0 से बढ़त बनायी थी। लेकिन टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर मार्कस जोसफ ने नौंवा गोल करते हुए अपनी टीम गोकुलम को बराबरी दिलायी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड