ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. हॉकी वर्ल्ड कप 2018: कनाडा के खिलाफ भारत अलग हॉकी खेलेगा: हरेंद्र सिंह

हॉकी वर्ल्ड कप 2018: कनाडा के खिलाफ भारत अलग हॉकी खेलेगा: हरेंद्र सिंह

Read In English

भारतीय टीम गोल के आधार पर ग्रुप में सबसे ऊपर है। ग्रुप-सी में शामिल कनाडा एक मैच में हार और एक मैच ड्रॉ होने के साथ तीसरे स्थान पर है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: December 07, 2018 20:49 IST
हरेंद्र सिंह- India TV
Image Source : GETTY IMAGES हरेंद्र सिंह

भुवनेश्वर: भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कोच हरेंद्र सिंह ने कहा है कि ओडिशा हॉकी विश्व कप में शनिवार को कनाडा के खिलाफ होने वाले ग्रुप-सी मैच में भारत अलग तरह की हॉकी खेलेगा। भारत ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से हराया था। हालांकि, बेल्जियम के खिलाफ उसका मैच 2-2 से ड्रॉ हुआ था। भारतीय टीम गोल के आधार पर ग्रुप में सबसे ऊपर है। ग्रुप-सी में शामिल कनाडा एक मैच में हार और एक मैच ड्रॉ होने के साथ तीसरे स्थान पर है, वहीं बेल्जियम भी चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। ऐसे में कनाडा के खिलाफ ड्रॉ मैच भी उसे क्वार्टर फानइल तक पहुंचा देगा।

हरेंद्र ने कहा, "शनिवार को होने वाले मैच में भारतीय टीम एक अलग तरह की हॉकी खेलेगी। यही हमारा लक्ष्य है और हमें इसे हासिल करना है। हम चाहते हैं कि भारत पूल-सी में रहकर ग्रुप चरण का समापन करे। हम नहीं चाहते कि भारतीय डिफेंडर कनाडा के खिलाफ मैच में एक भी गोल खाएं।" 

हरेंद्र ने कहा कि टीम पूरी तरह से तरोताजा और फिट है। उन्होंने कहा, "गोल के लिहाज से, बेल्जियम की तुलना में टीम की स्थिति अच्छी है, इसलिए मुझे नहीं लगता है कि इस पर ज्यादा कुछ सोचने की जरुरत है। देखते बेल्जियम कैसा प्रदर्शन करता है।" 

भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह भी इस मैच को लेकर उत्साहित हैं। मंजीत ने कहा, "बेल्जियम के साथ हुए मैच के बाद से हमें पांच दिन का ब्रेक मिला है। इस दौरान हमनें अपनी फिटनेस पर ध्यान देने के साथ-साथ विपक्षी टीम पर भी अधय्यन किया है।" 

उन्होंने आगे कहा कि वे कनाडा को कम से कम मौके देने की कोशिश करेंगे और भारत को मिलने वाले मौकों पर ज्यादा से ज्यादा गोल करने की कोशिश करेंगे। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Determined to keep a clean slate against Canada, Harendra Singh said India will look to write their own script in the men's hockey World Cup
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019