1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. दिल्ली डायनामोज बनाम एफसी पुणे सिटी Preview: नए सीजन के पहले मुकाबले में पुणे से भिड़ेगी दिल्ली

दिल्ली डायनामोज बनाम एफसी पुणे सिटी Preview: नए सीजन के पहले मुकाबले में पुणे से भिड़ेगी दिल्ली

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के अपने पहले मुकाबले में बुधवार को दिल्ली डायनामोज क्लब का सामना एफसी पुणे सिटी से यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होगा।

IANS IANS
Published on: October 02, 2018 19:32 IST
दिल्ली डायनामोज बनाम एफसी पुणे सिटी Preview- India TV
Image Source : DELHIDYNAMOS/TWITTER दिल्ली डायनामोज बनाम एफसी पुणे सिटी Preview

नई दिल्ली। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के अपने पहले मुकाबले में बुधवार को दिल्ली डायनामोज क्लब का सामना एफसी पुणे सिटी से यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होगा। इस मुकाबले के केंद्र में मेहमान कोच मिग्वेल एंजेल पुर्तगाल होंगे, जो बीते सीजन डायनामोज के कोच थे। स्पेनिश कोच की देखरेख में डायनामोज बीते सीजन में आठवें स्थान पर रही थी और दोनों के लिए बीता सीजन निराशा का विषय रहा था।

बीते सीजन के बाद पुर्तगाल ने डायनामोज छोड़ दिया था और एफसी पुणे सिटी से जुड़ गए थे। अब उनके सामने खुद को साबित करने की चुनौती है क्योंकि नई टीम के साथ वह अपनी पुरानी टीम को हराते हुए सीजन का विजयी आगाज करना चाहेंगे।

दिल्ली की टीम ने पुर्तगाल के स्थान पर एक अन्य स्पेनिश जोसेफ गोम्बाउ को अपना कोच बनाया है। जोसेफ ने इस टीम के विदेशी खिलाड़ियों की फौज को नए सिरे से खड़ा किया, जिससे कि वे टीम में शामिल प्रतिभाशाली भारतीय खिलाड़ियों के साथ बेहतर तालमेल बना सकें।

गोम्बाउ ने कहा, "हर किसी का मकसद जीतना है और मेरा मकसद भी यही है। हम शुरुआत से प्रतिस्पर्धी टीम के तौर पर गिने जाना चाहते हैं।"

गोम्बाउ ने अपने देश के चार खिलाड़ियों के साथ नए सीजन के लिए करार किया। मार्कोस तेबार इनमें से सबसे चर्चित नाम हैं। तेबार बीते सीजन में पुणे के लिए खेले थे और अब वह दूसरी बार दिल्ली के लिए खेलते दिखेंगे। बीते सीजन में मिडफील्ड में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और अब उनसे यही उम्मीद है कि वह अपनी पुरानी टीम के खिलाफ भी चमकदार खेल जारी रखेंगे।

गोम्बाउ ने कहा, "मार्कोस काफी अच्छे खिलाड़ी हैं। वह किसी योजना को अमली जामा पहना सकते हैं। एक अच्छा इंसान होने के अलावा वह हर किसी से दोस्ताना हैं और भारतीय खिलाड़ियों को उनका साथ काफी पसंद आ रहा है। खुले मन वाला ऐसा खिलाड़ी टीम के लिए बेहद जरूरी होता है।"

पुणे सिटी के पास कई स्टार खिलाड़ी हैं और पुर्तगाल के पास आक्रमण लाइन में चयन के लिए काफी कुछ है। पुर्तगाल ने कहा, "मेरे लिए यह एक अलग तरह की चुनौती है। दिल्ली का धन्यवाद। इसके लिए करार करके मैं खुश था लेकिन अब मैंने पुणे के साथ करार कर लिया है। मुझे पुणे पर भरोसा है। हमारे पास अच्छे खिलाड़ी हैं। हम सुधार की कोशिश करेंगे। यह आसान नहीं होगा लेकिन हमें अपनी रणनीति पर भरोसा है।"

पुणे के Ýिए एलिलियानो अल्फारो और मार्सेलिन्हो काफी अहम साबित होंगे। इनकी जोड़ी खतरनाक है और बीते सीजन में इन्होंने इसे साबित भी किया है। दिल्ली की डिफेंस को इनसे काफी सावधान रहने की जरूरत है।

इसके अलावा तेजतर्रार विंगर अशिक कुरुनियन और निखिल पुजारी अलग-अलग छोर पर पुणे के लिए जिम्मेदारी सम्भालेंगे। दिल्ली के फुल बैक खिलाड़ियों को इन्हें रोकने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना होगा।

पुणे की टीम स्थायित्व लिए नजर आती है और पुर्तगाल को सकारात्मक शुरुआत की उम्मीद है। हालांकि, दिल्ली की युवा टीम ऊर्जा से भरपूर है और वह पुणे को आसानी से तीन अंक नहीं लेने देगी। ऐसे में देखना होगा कि क्या दिल्ली के मौजूदा खिलाड़ी बुधवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में अपने पूर्व कोच की रणनीति को नाकाम कर पाते हैं या नहीं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv