1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. आईएसएल-5: घर में दिल्ली की पहली जीत, केरल को 2-0 से हराया

आईएसएल-5: घर में दिल्ली की पहली जीत, केरल को 2-0 से हराया

13 मैचों में दिल्ली की यह दूसरी जीत है जबकि केरल की टीम की 14 मैचों में यह छठी हार है। 

IANS IANS
Published on: February 01, 2019 7:23 IST
आईएसएल-5: घर में...- India TV
Image Source : ISL आईएसएल-5: घर में दिल्ली की पहली जीत, केरल को 2-0 से हराया

नई दिल्ली: दिल्ली डायनामोज का इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में घर में पहली जीत का इंतजार लगभग चार महीने के बाद खत्म हुआ। दिल्ली की टीम ने गुरुवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में केरला ब्लास्टर्स को 2-0 से हराते हुए इस सीजन की अपनी दूसरी जीत दर्ज की। दिल्ली के लिए विजयी गोल पहले हाफ में गियानी जुईवेर्लून ने किया। 13 मैचों में दिल्ली की यह दूसरी जीत है जबकि केरल की टीम की 14 मैचों में यह छठी हार है। दोनों टीमें पांचवें सीजन में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं और अब इनका लक्ष्य इस सीजन से सम्मानजनक विदाई है। वैसे इस जीत ने दिल्ली को 10 अंकों के साथ आठवें स्थान पर पहुंचा दिया है। केरल एक स्थान नीचे फिसल गया है।

दिल्ली ने ब्रेक के बाद पहली बार अपने घर में खेलते हुए आक्रामक शुरुआत की और लगातार हमले किए। लालियानजुआला चांग्ते के नेतृत्व में दिल्ली की अग्रिम पंक्ति ने पहले, 11वें, 15वें मिनट में अच्छा मूव बनाया लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। 20वें मिनट में राना घिरामी की गलती के कारण दिल्ली की टीम गोल खाने से बची। 

मेजबान टीम ने हालांकि, 29वें मिनट में जबरदस्त हमला किया और इस बार गोल में कामयाब रही। दिल्ली के लिए यह गोल गियानी जुईवेर्लून ने किया। इस गोल में रेने मिहेलिक ने उनकी मदद की। 

दिल्ली की टीम ने बाल पजेशन के मामले में केरल को मीलों पीछे छोड़ दिया था और यही कारण था कि वह लगातार हमले कर रही थी। दिल्ली के लिए चांग्ते ने 41वें मिनट में एक और जोरदार हमला किया लेकिन उनके सटीक पास पर मार्कोस तेबार गोल नहीं कर सके।

इंजुरी टाइम में केरल को बराबरी का गोल करने का सुनहरा मौका मिला था लेकिन कप्तान झिंगन अपने साथी सिरिल काली के पास को बेकार कर दिया। यहां दिल्ली के डिफेंडर नारायण दास ने शानदार डिफेंडिंग दिखाई और अपनी टीम की बढ़त को कायम रखा।

बराबरी का गोल करने को आतुर केरल ने ब्रेक के बाद भी अपना हमला जारी रखा और 47वें मिनट में मिले फ्रीकिक पर एक अच्छा मूव बनाया लेकिन स्लाविसा स्टोजानोविक के किक पर लेकिक पेसिक का हेडर क्रासबार से टकराकर बाहर चला गया। 

केरल ने 67वें मिनट में पहला बदलाव किया। 

चांग्ते ने 81वें मिनट में दिल्ली के लिए मूव बनाया और मिहेलिक को अच्छा क्रॉस दिया। मिहेलिक ने डेविला को पास दिया लेकिन डेविला का हेडर बाहर चला गया। 94वें मिनट में केरल के लालरुआथारा ने बांक्स में गलती कर दी जिसके कारण मेजबान टीम को पेनाल्टी मिला। मिहेलिक ने पेनाल्टी को गोल में बदलकर अपनी टीम की 2-0 से जीत सुनिश्चित कर दी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड