1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. साइकिल से 20 हजार किमी. का सफर तय कर चंडीगढ़ पहुंचे साईक्लिस्ट रॉन रूटलैंड और जेम्स ओवंस

साइकिल से 20 हजार किमी. का सफर तय कर चंडीगढ़ पहुंचे साईक्लिस्ट रॉन रूटलैंड और जेम्स ओवंस

साइकल चालक रॉन रूटलैंड और जेम्स ओवंस अपने 'रेस टू रग्बी वर्ल्ड कप -2019' के तहत जारी अपने लंबे सफर में चंडीगढ़ पहुंच गए हैं।

IANS IANS
Published on: May 21, 2019 20:09 IST
रॉन रूटलैंड और जेम्स...- India TV
Image Source : TWITTER/RUGBY INDIA रॉन रूटलैंड और जेम्स ओवंस

चंडीगढ़| साइकल चालक रॉन रूटलैंड और जेम्स ओवंस अपने 'रेस टू रग्बी वर्ल्ड कप -2019' के तहत जारी अपने लंबे सफर में चंडीगढ़ पहुंच गए हैं। दोनों चालकों ने दो फरवरी को लंदन स्थित ट्विकहम स्टेडियम से अपना सफर शुरू किया, जो 19 सितंबर को टोक्यो में रग्बी वर्ल्ड कप के पहले मैच से पहले समाप्त होगा। 

इस अभियान का मकसद 'चाइल्डफंड पास इट बैक' कार्यक्रम के तहत एशिया में मौजूद निचले तबके के बच्चों और युवाओं को खेल से जुड़ने का अवसर देना और जीवन से जुड़े महत्वपूर्ण स्किल सिखाना है। दोनों चालकों को डीएचएल प्रायोजित कर रहा है।

डीएचएल के सेल्स एंड मार्केटिंग, वाइसप्रेसिडेंट संदीप जुनेजा ने कहा, "हम दोनों चालकों- रॉन रूटलैंड और जेम्स ओवंस का भारत में स्वागत करते हैं। 231 दिनों में 20,000 किलोमीटर का सफर तय करना इनके जुनून और जज्बे को दशार्ता है, डीएचएल भी इन्हीं चीजों को मानता है। रग्बी वर्ल्ड कप का आधिकारिक लॉजिस्टिक्स पार्टनर होने के कारण हम रॉन और जेम्स के साथ 27 देशों की यात्रा के दौरान जुड़े हुए हैं।"

गौरतलब है कि रग्बी वर्ल्ड कप 2019 जापान में 20 सितंबर से 2 नवंबर के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट का पहला मैच जापान और रूस के बीच होगा। जापान में पहली बार रग्बी वर्ल्ड कप का आयोजन हो रहा है। सबसे ज्यादा रग्बी वर्ल्ड कप जीते का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम दर्ज है। न्यूजीलैंड ने 1987, 2011 और 2015 में वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। साउथ अफ्रीका भी 2 बार इस खिताब को जीत चुकी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड