1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. CWG 2018: तैराकी के सेमीफाइनल में हारे नटराज, वीरधवल

CWG 2018: तैराकी के सेमीफाइनल में हारे नटराज, वीरधवल

ओपटस एक्वाटिक सेंटर में खेली गई पुरुषों की 50 मीटर स्पर्धा के दूसरे सेमीफाइनल में वीरधवल आठवें स्थान पर रहे। इस स्पर्धा में दोनों सेमीफाइनल के शीर्ष-4 खिलाड़ी ही फाइनल में प्रवेश कर सकते थे।

IANS IANS
Published on: April 06, 2018 7:08 IST
CWG 2018: Swimmers Khade, Nataraj disappoint in semis- India TV
CWG 2018: तैराकी के सेमीफाइनल में हारे नटराज, वीरधवल  

गोल्ड कोस्ट (आस्ट्रेलिया): भारत को यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में गुरुवार को पहले दिन तैराकी स्पर्धा में निराशा हाथ लगी। भारतीय तैराक वीरधवल खड़े और श्रीहरि नटराज अपनी-अपनी स्पर्धाओं में सेमीफाइनल तक की राह तय करने के बाद बाहर हो गए। वीरधवल को जहां पुरुषों की 50 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा के सेमीफाइनल में हारकर बाहर होना पड़ा, वहीं नटराज भी पुरुषों की 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा के सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाए।

ओपटस एक्वाटिक सेंटर में खेली गई पुरुषों की 50 मीटर स्पर्धा के दूसरे सेमीफाइनल में वीरधवल आठवें स्थान पर रहे। इस स्पर्धा में दोनों सेमीफाइनल के शीर्ष-4 खिलाड़ी ही फाइनल में प्रवेश कर सकते थे। ऐसे में वीरधवल शीर्ष-4 में जगह बना पाने में असफल रहे।

वीरधवल ने 24.50 सेकेंड का समय लिया, जो अन्य सात प्रतिभागियों से सबसे अधिक था। इस स्पर्धा में दक्षिण अफ्रीका के चाड ले क्लोस (23.53 सेकेंड) को पहला, उनके हमवतन रेयान कोएट्जे (23.79 सेकेंड) को दूसरा और न्यूजीलैंड के डेनियल हंटर (23.93 सेकेंड) को तीसरा स्थान हासिल हुआ।

वीरधवल ने इस स्पर्धा में हीट-5 में 24.52 सेकेंड का समय निकाला और पांचवां स्थान हासिल करते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किय था। इसके अलावा, नटराज को भी 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा के दूसरे सेमीफाइनल में आठवां स्थान हासिल हुआ। उन्होंने 56.65 सेकेंड का समय लिया।

इस स्पर्धा में दो सेमीफाइनल का आयोजन हुआ, जिसमें शीर्ष आठ तैराक फाइनल में प्रवेश करेंगे, जिसमें नटराज स्थान हासिल करने में असफल रहे। इससे पहले, गुरुवार को ही इस स्पर्धा में नटराज को हीट-1 में आठ खिलाड़ियों में पांचवां स्थान मिला। उन्होंने 56.72 सेकेंड का समय निकाला। सभी हीट मिलाकर कुल 16 खिलाड़ी सेमीफाइनल में जाएंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड