1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. आईएसएल: नार्थईस्ट युनाइटेड के खिलाफ पहली जीत की तलाश में मैदान पर उतरेगी मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन

आईएसएल: नार्थईस्ट युनाइटेड के खिलाफ पहली जीत की तलाश में मैदान पर उतरेगी मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन

मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन एफसी आईएसएल के पांचवें सीजन में अभी तक जीत का खाता नहीं खोल पाई। इसी सूखे को दूर करने वह गुरुवार को नार्थईस्ट युनाइटेड से भिड़ेगी।

Reported by: IANS [Published on:17 Oct 2018, 6:25 PM IST]
chennaiyin FC- India TV
Image Source : PTI मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन एफसी आईएसएल के पांचवें सीजन में अभी तक जीत का खाता नहीं खोल पाई। इसी सूखे को दूर करने वह गुरुवार को नार्थईस्ट युनाइटेड से भिड़ेगी।

चेन्नई। मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन एफसी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में अभी तक जीत का खाता नहीं खोल पाई। इसी सूखे को दूर करने वह गुरुवार को अपने घरेलू मैदान जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में नार्थईस्ट युनाइटेड से भिड़ेगी। मुश्किल स्थिति के बाद भी चेन्नइयन के कोच जॉन ग्रेगोरी का अपने खिलाड़ियों पर भरोसा कायम है। कोच को उम्मीद है कि टीम शानदार वापसी करेगी। 

इस सीजन में इस टीम का अब तक का जो सफर रहा है, ग्रेगोरी ऐसा सफर नहीं चाहते। इससे पहले भी चेन्नइयन एफसी ने संघर्ष किया है, लेकिन इस अंग्रेज कोच ने हमेशा से अपने खिलाड़ियों पर भरोसा बनाए रखा है।

ग्रेगोरी ने मैच से पूर्व संध्या पर कहा, "नार्थईस्ट ने नए सीजन का शानदार आगाज किया है लेकिन यह टीम अब तक प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी है। इस टीम ने इस सीजन मे एटीके को हराया और फिर गोवा के खिलाफ करीबा ड्रॉ खेला। यह टीम गोवा के खिलाफ जीत सकती थी लेकिन मुझे अपने खिलाड़ियों पर भरोसा बनाए रखना होगा। हमारे खिलाड़ियों में हमारे लिए मैच जीतने की काबिलियत है।"

चेन्नइयन एफसी जहां अपने पहले मैच में बेंगलुरू एफसी से 1-0 से हार गई थी वहीं एफसी गोवा के खिलाफ अपने घर में खेले गए दूसरे मैच में 1-3 से हार मिली थी।

दूसरी ओर, नार्थईस्ट टीम ने अपने डच कोच एल्को स्काटोरी की देखरेख में खुद को नए सिरे से खड़ा किया और अपने साथ पीएसजी के पूर्व फारवर्ड बार्थोलोउ ओग्वाचे को जोड़ा, जो हाईलैंर्ड्स नाम से मशहूर इस टीम की आक्रमणपंक्ति के लिए मजबूती बनकर उभरे।

डच कोच ने कहा, "हम आईएसएल की किसी भी टीम के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं लेकिन चेन्नई के पास व्यक्तिगत तौर पर अच्छा खेलने वाले खिलाड़ी कई हैं। इस टीम की कुछ ही कमजोरियां हैं और उम्मीद है कि हम उन कमजोरियों का फायदा उठाने मे सफल होंगे।"

स्काटोरी ने अपनी टीम को एफसी गोवा के खिलाफ अटैकिंग फुटबाल के बीच लड़ते हुए देखा है। वह मैच 2-2 से ड्रॉ रहा था। इसके बाद इस टीम ने कोलकाता में एटीके को हराया। स्काटोरी को इस बात का अच्छी तरह आभास है कि चेन्नई की टीम का हर एक खिलाड़ी उनके लिए चुनौती बन सकता है। साथ ही वह चेन्नई के तापमान को लेकर भी सचेत हैं।

स्काटोरी ने कहा, "ब्रेक के बाद मैदान में वापसी करना हमेश से मुश्किल रहा है। चेन्नई में आर्दता काफी कम रहती है और सुबह के समय अभ्यास करना भी मुश्किल हो रहा था। शाम को हालांकि हालात थोड़ा बेहतर होगा।"

चेन्नइयन एफसी के लिए स्ट्राइकर जेजे मिडफील्ड में अच्छा योगदान देने का प्रयास करेंगे। वह अब तक हालांकि कोई गोल नहीं कर सके हैं। धनपाल गणेश की गैरमौजूदगी में अनिरुद्ध थापा और जर्मनप्रीत सिंह को आगे आकर मिडफील्ड की जिम्मेदारी सम्भालनी होगी। इससे रफाएल अगस्टो जैसे अनुभवी खिलाड़ी को आगे जाकर अटैक में मदद करने की आजादी मिलेगी।

ग्रेगोरी ने कहा, "जेजे में काबिलियत है। उन्हें बस संयम और ध्यान बनाए रखना होगा। जैसे ही वह अपना पहला गोल कर लेंगे, उनके लिए हर चीज आसान हो जाएगी। हमें इस सीजन की पहली जीत चाहिए और इसके लिए हमें अपना दमखम झोंकना होगा।"

दूसरी ओर, हाईलैंर्ड्स किसी भी हाल में चेन्नई को सीजन की अपनी पहली जीत से रोकना चाहेगी और साथ ही साथ इस सीजन में अपना अजेय क्रम बनाए रखना चाहेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Current champion chennaiyin will be on the field in search of first win against North East
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड