1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. फीफा विश्व कप 2018: आइसलैंड का सामना क्रोएशिया से

फीफा विश्व कप 2018: आइसलैंड का सामना क्रोएशिया से

ग्रुप-डी से अगले दौर में जाने के लिए आइसलैंड को इस मैच में सिर्फ जीत की जरूरत ही नहीं है बल्कि दुआ करनी होगी कि अर्जेंटीना अपने अंतिम मैच में नाइजीरिया को मात दे दे। 

Reported by: IANS [Published on:26 Jun 2018, 1:24 PM IST]
क्रोएशिया- India TV
क्रोएशिया

रोस्टोव ऑन डॉन (रूस): पहली बार फीफा विश्व कप में हिस्सा ले रही आइसलैंड ने आज बेहद अहम मैंच रोस्टोव एरिना में क्रोएशिया के सामने उतरेगी। ग्रुप-डी से अगले दौर में जाने के लिए आइसलैंड को इस मैच में सिर्फ जीत की जरूरत ही नहीं है बल्कि दुआ करनी होगी कि अर्जेंटीना अपने अंतिम मैच में नाइजीरिया को मात दे दे। 

नाइजीरिया तीन अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। अर्जेंटीना और आइसलैंड के 1-1 के अंक है, लेकिन बेहतर गोल अंतर के मामले में आइसलैंड आगे है और इसलिए वो तीसरे स्थान पर है। अगर अर्जेंटीना नाइजीरिया को मामूली अंतर से हरा देता है और आइसलैंड क्रोएिशया को मात देता है तो बेहतर गोल अंतर के चलते आइसलैंड प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लेगा। 

लेकिन नाइजीरिया ने अर्जेंटीना को ड्रॉ पर भी रोक दिया तो आइसलैंड जीत के बाद भी अगले दौर में नहीं जा पाएगा क्योंकि वह गोल अंतर के मामले में नाइजीरिया से काफी पीछे है। 

आइसलैंड का डिफेंस पहले मैच में शानदार खेला था और मेसी को रोकने में भी सफल रहा था, लेकिन दूसरे मैच में निरंतरता नहीं होने के कारण अहमद मुसा ने दो शानदार गोल कर आइसलैंड को हार के लिए मजबूर कर दिया था। 

पिछले मैच की गलतियों से सीखते हुए आइसलैंड को इस मैच में कदम रखना होगा क्योंकि उसके सामने क्रोएशिया है जो जीत की हैट्रिक लगाने के लिए बेकरार है। क्रोएशिया ने बीते दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया। उसके डिफेंस ने अभी अपनी दिवार को गिरने नहीं दिया है और दोनों मैचों में क्लीनशीट हासिल की है। 

क्रोएशिया के डिफेंस को भेद पाना आइसलैंड के लिए आसान नहीं होगा। वहीं आइसलैंड को अपने डिफेंस को भी मजबूत करना होगा क्योंकि क्रोएशिया का अटैक दो मैचों में पांच गोल दाग चुका है। 

क्रोएशिया पूरी तरह से संतुलित टीम है उसे बस आइसलैंड को हल्के में लेने से बचना होगा क्योंकि यही गलती अर्जेटीना की थी जिसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ा था। 

आइसलैंड टीम:

गोलकीपर: हेंस थोर हैल्डोरसल, रूनार एलेक्स रनारसन, फ्रेडरिक स्क्राम।

डिफेंडर: कारी अनेर्सोन, एरी फ्रीर स्कुलसन, बिरकिर मार सेवरसन, सेर्वीर इंगी इंगसन, होरोउर मैग्नसन, होल्मर ऑर्न आइजॉल्फसन, रागनार सिगर्डसन।

मिडफील्डर: जोहान बर्ग गुडमंडसन, बिरकिर बजरनासन, अन्र्नर इंगवी ट्रस्टसन, एमिल हॉलफ्रेडसन, जिल्फि सिगर्डसन, ओलाफुर इंगी स्कुलसन, रुरिक गिस्लासन, सैमुअल फ्रिजजोन्सन, एरोन गुनारसन।

फॉरवर्ड: अल्फ्रेड फिनबोगसन, बोजर्न बर्गमान सिगडार्सन, जॉन दादी बोडवर्सन, अल्बर्ट गुडमंडसन।

क्रोएशिया:

गोलकीपर: डेनिजेल सुबासिक, लोवरो कालिनीक और डोमिनीक लिवाकोविक।

डिफेंडर: वेद्रन कोलुर्का, डोमागोज विदा, इवान स्ट्रिनीक, डेजान लोवरेन, सिमे वसाल्जको, जोसिप पीवारिक, टिन जेडवेज, डुजे सालेटा कार। 

मिडफील्डर: लुका मोड्रिक, मटिओ कोवाचिक, इवान रेकिटिक, मिलान बाडेल्ज, मासेर्लो ब्राजोविक और फिलिप ब्राडेरिक। 

फॉरवर्ड: मारियो मांजुकिक, इवान पेरीसिक, निकोला कालिनीक, एंद्रेज करामारिक, मार्को पीजासा और एंटे रेबिक। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Croatia has already clinched a spot in the World Cup round of 16, but it is hoping to wrap up Group D on Tuesday while Iceland wants to sneak through into the next round
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड