1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. 133 करोड़ की दुनिया की सबसे महंगी कार खरीदने वाले पहले शख्स हो सकते हैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो

133 करोड़ की दुनिया की सबसे महंगी कार खरीदने वाले पहले शख्स हो सकते हैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो

Read In English

रोनाल्डो ने पिछले साल बुगाटी चिरोन (Bugatti Chiron) को खरीदने के लिए 2.15 मिलियन पाउंड खर्च किए थे। रोनाल्डो के कार गैराज में एस्टन मार्टिंस, लेम्बोर्गिंनीज और यहां तक कि रोल्स रॉयस फैंटम भी शामिल हैं।  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 01, 2019 18:27 IST
133 करोड़ की दुनिया की सबसे महंगी कार खरीदने वाले पहले शख्स हो सकते हैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो- India TV
133 करोड़ की दुनिया की सबसे महंगी कार खरीदने वाले पहले शख्स हो सकते हैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो

दुनिया के सबसे दिग्गज फुटबॉलर्स में से एक पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो का कारों को लेकर प्यार अक्सर सुर्खियों में रहता है। रोनाल्डो को दुनिया की सबसे महंगी कारें बनानी वाले कंपनी बुगाटी (Bugatti) की कारें ज्यादा पसंद हैं। रोनाल्डो ने पिछले साल बुगाटी चिरोन (Bugatti Chiron) को खरीदने के लिए 2.15 मिलियन पाउंड खर्च किए थे। रोनाल्डो के कार गैराज में एस्टन मार्टिंस, लेम्बोर्गिंनीज और यहां तक कि रोल्स रॉयस फैंटम भी शामिल हैं।

लेकिन अब खबरे हैं कि रोनाल्डो ने दुनिया की एक और सबसे महंगी कार खरीद ली है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बुगाटी ने हाल ही में अपनी अब तक की सबसे महंगी कार, बुगाटी 'La Voiture Noire' का अनावरण किया था। La Voiture Noire  को 1930 में बनी बुगाती टाइप सी-57 एससी को रिकॉल करते हुए बनाया गया है। टाइप सी-57 एससी अटलांटिक बुगाटी के संस्थापक अटोर बुगाटी के बेटे जीन बुगाटी ने इसे डिजाइन किया था। La Voiture Noire  की कीमत बिना टैक्स जोड़े 11 मिलियन यूरो (करीब 12.5 मिलियन डॉलर या 87 करोड़ रुपए) बताई जा रही है। वहीं टैक्स जोड़कर इस कार की कीमत 16.7 मिलियन युरो या 133 करोड़ रुपए बताई जा रही है। 

इस कार को कंपनी की स्थापना की 110वीं वर्षगांठ पर रिलीज किया था। जिसके बाद यह पता चला कि La Voiture Noire का केवल एक ही खरीददार होगा, लेकिन कंपनी उस नाम के खुलासे को लेकर काफी सख्त रही। AS के मुताबिक, अब इस राज से पर्दा उठ गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक जुवेंटस फॉरवर्ड ने दुनिया की सबसे महंगी ऑटोमोबाइल में से एक को अपने गैराज में शामिल कर लिया है। हालांकि यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि रोनाल्डो जुवेंटस में एक सप्ताह में 500,00 पाउंड कमा रहे हैं।  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv