ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. चैम्पियंस लीग : रोनाल्डो की हैट्रिक से क्वार्टर फाइनल में पहुंची जुवेंतस

चैम्पियंस लीग : रोनाल्डो की हैट्रिक से क्वार्टर फाइनल में पहुंची जुवेंतस

घरेलू मैदान पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद जुवेंतस ने 3-2 के कुल योग के साथ अंतिम-8 में प्रवेश किया। पहले लेग के मुकाबले में एटलेटिको ने 2-0 से जीत दर्ज की थी। 

Reported by: IANS [Published on:13 Mar 2019, 4:50 PM IST]
चैम्पियंस लीग : रोनाल्डो की हैट्रिक से क्वार्टर फाइनल में पहुंची जुवेंतस - India TV
Image Source : GETTY IMAGES चैम्पियंस लीग : रोनाल्डो की हैट्रिक से क्वार्टर फाइनल में पहुंची जुवेंतस 

तुरिन। पुर्तगाल के करिश्माई फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो की दमदार हैट्रिक के दम पर इटली के क्लब जुवेंतस ने मंगलवार को यहां खेले गए यूरोपीय चैम्पियंस लीग प्री-क्वार्टर फाइनल के दूसरे लेग में एटलेटिको मेड्रिड को 3-0 से मात दी। घरेलू मैदान पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद जुवेंतस ने 3-2 के कुल योग के साथ अंतिम-8 में प्रवेश किया। पहले लेग के मुकाबले में एटलेटिको ने 2-0 से जीत दर्ज की थी। 

बीबीसी के अनुसार, चैम्पियंस लीग में रोनाल्डो की आठवीं हैट्रिक है। वह इस टूर्नामेंट में कुल 124 गोल दाग चुके हैं। स्पेनिश क्लब के खिलाफ जुवेंतस ने शुरुआत से आक्रामक खेल दिखाया और ऐसा प्रतीत हो रहा था कि मेजबान टीम जीत की मन में ठान कर मैदान पर उतरी है। 

जुवेंतस ने 62 प्रतिशत बाल पोजेशन रखा। उसने मेहमान टीम के गोल पर चार शॉट लिए जबकि एटलेटिको की टीम गोल पर एक भी शॉट नहीं मार पाई। पहले हाफ में एक गोल हुआ। मैच के 27वें मिनट में रोनाल्डो ने बाएं फ्लेंक से मिले शानदार क्रॉस पर हेडर के जरिए गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी। 

जुवेंतस की टीम दूसरे हाफ में भी पूरे जोश में नजर आई और दमदार शुरुआत की। रोनाल्डो ने एक बार फिर यह दर्शाया कि क्यों उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी कहा जाता है। 49वें मिनट में उन्होंने हेडर के जरिए जुवेंतस की बढ़त को दोगुना कर दिया। 

एटलेटिको की टीम इसके बाद भी गेंद पर नियंत्रण बनाने के लिए जूझती रही। 86वें मिनट में मेहमान टीम के खिलाड़ी ने 18 गज के बॉक्स में विंगर फेडेरिको बर्नार्डेस्की को गिरा दिया जिसके कारण जुवेंतस को पेनाल्टी मिली। रोनाल्डो ने गेंद को गोल में डालने में कोई गलती नहीं की और अपनी हैट्रिक पूरी करते हुए टीम को जीत दिला दी। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Champions League: Cristiano Ronaldo hat-trick sends Atletico Madrid crashing out in Turin
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019