1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. टीम इंडिया के इस पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी को रिश्वत लेने के मामले में हुई 3 साल की जेल

टीम इंडिया के इस पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी को रिश्वत लेने के मामले में हुई 3 साल की जेल

CBI ने इस फुटबॉल खिलाड़ी को 1.5 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा था।

Edited by: India TV Sports Desk [Published on:26 Jun 2018, 2:18 PM IST]
- India TV
 सुभाष भौमिक

नई दिल्ली: भारत के पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी और आई-लीग क्लब ईस्ट बंगाल के तकनीकी निदेशक सुभाष भौमिक को रिश्वत लेने के आरोप में अलीपुर की एक निचली अदालत ने तीन साल की सजा सुनाई। 'गोल डॉट कॉम' के अनुसार, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कोलकाता स्थित कंपनी से रिश्वत लेने के आरोप में 2005 में भौमिक को गिरफ्तार किया था। भौमिक तब केंद्रीय आबकारी विभाग में अधीक्षक के पद पर काम कर रहे थे।

सीबीआई ने अपनी जांच के बाद बताया कि भौमिक ने कंपनी से 4 लाख की रिश्वत मांगी थी जो बाद में घटकर 1.5 लाख हो गई। सीबीआई ने भौमिक को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा था। 

अदालत में यह मामला 13 वर्षो तक चला और सोमवार को सुनावाई हुई। हालांकि, भौमिक को स्वास्थ्य खराब होने के कारण जमानत दे दी गई है। गिरफ्तारी के समय वह ईस्ट बंगाल के कोच थे लेकिन अदालत का फैसला आने के बाद भौमिक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: CBI court sentenced former Indian footballer Subhash Bhowmick to three years imprisonment after convicting him in a 2005 bribery case.
the-accidental-pm-360x70
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

the-accidental-pm-300x100