india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप: अकाने यामागुची को हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में सिंधु

विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप: अकाने यामागुची को हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में सिंधु

भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में जीत हासिल करते हुए विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है। 

Written by: India TV Sports Desk [Published on:04 Aug 2018, 7:56 PM IST]
सिंधु का सामना रविवार को स्पेन की स्टार खिलाड़ी कैरोलिना मारिन से होगा- India TV
Image Source : GETTY IMAGES सिंधु का सामना रविवार को स्पेन की स्टार खिलाड़ी कैरोलिना मारिन से होगा

नानजिंग। भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में जीत हासिल करते हुए विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है। सिंधु ने अकाने यामागुची को 21-16, 24-22 से हराकर फाइनल का टिकट कटाया है। आपको बता दें कि इस जीते के साथ ही सिंधु लगातार दूसरी बार विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंची हैं। सिंधु इससे पहले विश्व चैम्पियनशिप में दो कांस्य और एक रजत जीत चुकी हैं। पिछले साल सिंधू ने विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक हासिल किया था। 

विश्व चैंपियनशिप में दो बार की कांस्य पदक विजेता और एक बार की रजत पदक विजेता सिंधू ने सेमीफाइनल के दूसरे गेम में शानदार प्रदर्शन किया। फाइनल में अब सिंधु का सामना रविवार को स्पेन की स्टार खिलाड़ी कैरोलिना मारिन से होगा। मारिन ने सिंधु के मैच से ठीक पहले महिला एकल के पहले सेमीफाइनल में चीन की खिलाड़ी ही बिंगजियाओ को 13-21, 21-16, 21-1 से हराया था।

आपको बता दें कि सिंधू ने शुक्रवार को जापान की नोजोमी ओकुहारा को सीधे गेम में पराजित कर वर्ल्ड चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचकर मेडल पक्का किया था। सिंधू ने ओकुहारा को 58 मिनट तक चले क्वार्टरफाइनल में 21-17 21-19 से पराजित किया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: BWF World Championships Highlights: PV Sindhu Beats Akane Yamaguchi To Face Marin In Final
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड