ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. दिग्गज फुटबॉलर पेले ने मेसी और रोनाल्डो में से चुना अपना सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

दिग्गज फुटबॉलर पेले ने मेसी और रोनाल्डो में से चुना अपना सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

फुटबाल जगत के दिग्गजों में शुमार पेले ने शुक्रवार को कहा कि वह पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बजाए अपनी टीम में अर्जेटीना के स्टार स्ट्राइकर लियोनेल मेसी को चुनेंगे।

IANS Reported by: IANS
Updated on: October 05, 2018 17:27 IST
रोनाल्डो और मेसी- India TV
Image Source : GETTY IMAGES रोनाल्डो और मेसी

नई दिल्ली| फुटबाल जगत के दिग्गजों में शुमार पेले ने शुक्रवार को कहा कि वह पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बजाए अपनी टीम में अर्जेटीना के स्टार स्ट्राइकर लियोनेल मेसी को चुनेंगे। भारत के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया के साथ बातचीत में पेले ने यह बात कही। 

ब्राजील के दिग्गज पेले ने कहा कि कई लोग उनकी तुलना जॉर्ज बेस्ट से करते हैं लेकिन दोनों के स्टाइल में भिन्नता है और यहीं अंतर मेसी और रोनाल्डो में है। 

'हिंदुस्तान लीडरशिप' सम्मेलन-2018 में शामिल तीन बार के विश्व कप चैम्पियन पेले ने कहा, "अगर मैं अपनी टीम के बारे में फैसला लूंगा, तो मैं रोनाल्डो की जगह मेसी को चुनूंगा।"

उन्होंने कहा, "मेसी और रोनाल्डो की तुलना करना मुश्किल है। मेसी का स्टाइल रोनाल्डो से बिल्कुल अलग है। कई लोग मेरी तुलना जॉर्ज से करते हैं, लेकिन हमारे खेल के तरीके अलग हैं। रोनाल्डो अधिक सेंटर फारवर्ड हैं, वहीं मेसी एक अधिक संतुलित खिलाड़ी हैं।"

फुटबाल के खेल में हुए बदलाव के बारे में पेले ने कहा, "फुटबाल का खेल मैदान के अंदर जरा सा भी नहीं बदला है। सबसे बड़ा बदलाव सुविधाओं में आया है। हमारे पास ऐसी बेहतरीन सुविधाएं नहीं थी।"

पेले ने 1958 में ब्राजील के साथ पहली बार फीफा विश्व कप का खिताब जीता था। इसके बाद, 1962 में इस खिताब की रक्षा की थी। 

पेले की कप्तानी में 1970 में ब्राजील ने एक बार फिर फीफा विश्व कप खिताब पर कब्जा जमाया था। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Brazil legend Pele picks the best player between Messi and Ronaldo
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019