ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. आईएसएल-5 : भूमिज ने केरला ब्लास्टर्स को लगातार दूसरी जीत से रोका

आईएसएल-5 : भूमिज ने केरला ब्लास्टर्स को लगातार दूसरी जीत से रोका

केरला ब्लास्टर्स ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के अपने दूसरे मुकाबले में शुक्रवार को यहां मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ 1-1 से रोमांचक ड्रॉ खेला।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 05, 2018 22:16 IST
केरला बनाम मुंबई- India TV
Image Source : ISL/TWITTER केरला बनाम मुंबई

कोच्चि| केरला ब्लास्टर्स ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के अपने दूसरे मुकाबले में शुक्रवार को यहां मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ 1-1 से रोमांचक ड्रॉ खेला। ब्लास्टर्स इस ड्रॉ के बावजूद गोल अंतर के आधार पर तालिका में चार अंकों के साथ शीर्ष पर है। पहले मुकाबले में ब्लास्टर्स ने एटीके को 2-0 से शिकस्त देते हुए सीजन का विजयी आगाज किया था। 

मुंबई के लिए इस मैच में बराबरी का गोल इंजुरी टाइम (93वें मिनट) में प्रांजल भूमिज ने किया। मेजबान टीम के लिए हालीचरण नारजरी ने गोल दागा।

ब्लास्टर्स ने दर्शकों से खचाखच भरे जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में शानदार शुरुआत की और तीसरे मिनट में ही अटैक कर मुंबई के गोलकीपर एवं कप्तान अमरिंदर सिंह पर दबाव बनाया। मोहम्मद राकिप ने दाईं छोर से शानदार क्रॉस दिया और नारजरी ने गेंद को अपने नियंत्रण में लेकर सिएमिनलेन डोंगेल को पास दिया, हालांकि डोंगेल मेहमान टीम के गोलकीपर को छकाने में कामयाब नहीं हो पाए। 

शुरुआत में ही बेहतरीन आक्रमण करने के कारण ब्लास्टर्स के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ा और उन्होंने अपनी तेजी को कम नहीं किया। मुंबई के खिलाड़ियों ने भी काउंटर अटैक किए लेकिन अधिक प्रभावी साबित नहीं हुए।

मैच के 24वें मिनट में मेजबान टीम ने दाए फ्लैंक से अटैक किया। गोलपोस्ट की दाईं ओर से फारवर्ड खिलाड़ी सलाविसा स्तोजानोविक ने बॉक्स में ही मौजूद नारजरी को पास दिया जिन्होंने शानदार गोल करते हुए ब्लास्टर्स को 1-0 से आगे कर दिया। 

पहले गोल के कारण मुंबई की टीम दबाव में नजर आई और मेजबान टीम के डिफेंस को कुछ खास परेशान नहीं कर पाई। ब्लास्टर्स ने दूसरे हाफ की शुरुआत बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ की और मुंबई के डिफेंस एवं गोलकीपर पर दबाव बनाए रखा। मेहमान टीम ने 56वें मिनट मिडफील्ड से एक बेहतरीन मूव बनाया लेकिन वह ब्लास्टर्स के युवा गोलकीपर धीरज को परेशान नहीं कर पाई। 

इसके तीन मिनट बाद ही मेजबान टीम को कॉर्नर मिला। ब्लास्टर्स के खिलाड़ी ने शानदार कॉर्नर लिया जिस पर कप्तान संदेश झिंगन ने हेडर लगाया और गेंद को गोल के बाहर मार बैठे। झिंगन इस मुकाबले के साथ आईएसएल में सबसे अधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। 

मैच के अंतिम 20 मिनट में मुंबई ने मिडफील्ड में बेहतरीन खेल दिखाया जिसके कारण ब्लास्टर्स के डिफेंस पर दबाव बना। अबतक मैच में दमदार प्रदर्शन कर रहे झिंगन ने 79वें मिनट में भी अपने अनुभव का प्रयोग किया और शानदार बचाव करते हुए ब्लास्टर्स की बढ़त को बनाए रखा। 84वें मिनट में भी मुंबई ने मेजबान टीम के बॉक्स में खलबली मचाई लेकिन बराबरी का गोल इंजुरी टाइम में आया।

फारवर्ड खिलाड़ी 19 वर्षीय भूमिज ने 93वें मिनट में 35 गज की दूरी से गोल धमाकेदार गोल करते हुए मुंबई की हार टाल दी। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Bhoomge prevented Kerala Blasters from winning second consecutive win
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019