1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने अमित पंघाल और गौरव बिधूड़ी का नाम अर्जुन अवार्ड के लिए भेजा

बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने अमित पंघाल और गौरव बिधूड़ी का नाम अर्जुन अवार्ड के लिए भेजा

बीएफआई ने संध्या गुरंग और शिव सिंह के नाम द्रोणाचार्य अवार्ड के लिए भेजे हैं। बीएफआई ने बैठक के बाद इन नामों को खेल मंत्रालय के पास भेजा। 

IANS IANS
Published on: May 01, 2019 13:08 IST
अमित पंघाल- India TV
Image Source : AP अमित पंघाल, भारतीय मुक्केबाज 

नई दिल्ली। भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) ने मंगलवार को अमित पंघाल और गौरव बिधूड़ी का नाम अर्जुन अवार्ड के लिए नामित किया है। अमित ने हाल ही में एशियाई चैम्पियनशिप में 52 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीता था। वहीं गौरव ने विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक अपने नाम किया था। 

इसके अलावा बीएफआई ने संध्या गुरंग और शिव सिंह के नाम द्रोणाचार्य अवार्ड के लिए भेजे हैं। बीएफआई ने बैठक के बाद इन नामों को खेल मंत्रालय के पास भेजा। 

जिसके बाद बीएफआई के अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा, "हमें नाम चुनने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा लेकिन चयन समिति से लंबी चर्चा के बाद हमने सबसे काबिल खिलाड़ियों के नाम भेजे हैं। हमने अमित और गौरव के नाम अर्जुन अवार्ड के लिए भेजे हैं। मैं मुक्केबाजों को शुभकामनाएं देता हूं। साथ ही उम्मीद करता हूं कि उनकी मेहनत रंग लाएगी और वह अवार्ड अपने नाम करने में सफल रहेंगे।"

बता दें कि अमित ने बीते साल भी राष्ट्रमंडल खेलों में रजत और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक पर कब्जा किया था। जबकि द्रोणाचार्य अवार्ड के लिए नामित की गईं संध्या बीते एक दशक से महिला टीम के साथ रही हैं। वहीं, शिव सिंह तीन दशक से कोचिंग कर रहे हैं। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv