1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. आईएसएल-5: गोवा को 3-0 से हरा बेंगलुरू की पहले स्थान पर वापसी

आईएसएल-5: गोवा को 3-0 से हरा बेंगलुरू की पहले स्थान पर वापसी

पहले हाफ में बेंगलुरू 10 खिलाड़ियों की रह गई थी, लेकिन वह पीछे नहीं हटी और दूसरे हाफ में उसने दनादन तीन गोल करते हुए गोवा से पहला स्थान छीन लिया। 

IANS IANS
Published on: February 22, 2019 7:49 IST
आईएसएल-5: गोवा को 3-0 से...- India TV
आईएसएल-5: गोवा को 3-0 से हरा बेंगलुरू की पहले स्थान पर वापसी

बेंगलुरू: बेंगलुरू एफसी ने गुरुवार को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में अपने घर श्री कांतीरावा स्टेडियम में खेले गए मैच में एफसी गोवा को 3-0 से हरा एक बार फिर 10 टीमों की अंकतालिका में टॉप स्थान हासिल कर लिया है। श्री कांतिरावा स्टेडियम में खेले गए इस मैच के पहले हाफ में बेंगलुरू 10 खिलाड़ियों की रह गई थी, लेकिन वह पीछे नहीं हटी और दूसरे हाफ में उसने दनादन तीन गोल करते हुए गोवा से पहला स्थान छीन लिया। 

बीते साल की उपविजेता टीम हालांकि 42वें मिनट के बाद से 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही थी क्योंकि नीशू कुमार को दूसरा पीला कार्ड दिखाया गया और वह मैदान से बाहर जाने पर मजबूर हुए। नीशू को 25वें मिनट में भी पीला कार्ड मिला था।

यह बेंगलुरू की 17 मैचों में 10वीं जीत है और अब उसके 34 अंक हो गए हैं। वहीं गोवा की यह 17 मैचों में चौथी हार है। उसके 31 अंक ही हैं और अब वह पहले से दूसरे स्थान पर आ गई है। दोनों टीमें हालांकि प्लेऑफ के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं। 

पहला हाफ बेंगलुरू के लिए दुखदाई रहा। उसने शुरुआत तो अच्छी की थी लेकिन धीरे-धीरे गोवा ने अपनी पकड़ मजबूत की और लगातार हमले किए। इस हाफ की समाप्ति तक बेंगलुरू बॉल पजेशन के मामले में भी काफी पीछे रहा। 

बेंगलुरू ने 16वें मिनट में भी एक अच्छा मूव बनाया लेकिन जिस्को हर्नादेज का शॉट गोलकीपर द्वारा लपक लिया गया। 19वें मिनट में मीकू ने 30 गज से एक महत्वाकांक्षी शॉट लिया लेकिन वह उसे सही दिशा नहीं दे सके। इसी तरह, 21वें मिनट में उदांता के अच्छे क्रास को जिस्को ने बेकार कर दिया।

36वें मिनट में गोवा के स्टार फेरान कोरोमिनास के सटीक पास पर ब्रेंडन फर्नादेस गोल करने के काफी करीब थे लेकिन वह सही एंगल से शॉट नहीं ले सके।

42वें मिनट में नीशू को दूसरा पीला कार्ड मिला, जो लाल कार्ड में परिवर्तित हुआ। 45वें मिनट में गोवा के अहमद जाहो को पीला कार्ड मिला। 45वें मिनट में नवीन कुमार ने गोवा को पिछड़ने से बचाया। काफी करीब से लिए गए फ्रीकिक पर हर्मनजोत खाबरा ने सही समय पर पैर लगाते हुए उसे दिशा देने की कोशिश की। गेंद कई खिलाड़ियों के ऊपर से होती हुई पोस्ट की ओर बढ़ी लेकिन नवीन सावधान थे।

दूसरे हाफ में हालांकि गोल का सूखा खत्म हुआ और जुआनन ने 50वें मिनट में गोल कर 10 खिलाड़ियों से खेल रही बेंगलुरू को 1-0 से आगे कर दिया। सिसको फर्नांडेज से गेंद मीकू के पास आई जिन्होंने जुआनन को बॉक्स के अंदर पास दिया और यहां जुआनन चूके नहीं। उन्होंने गोलपोस्ट के दाहिने कोने में गेंद को भेज बेंगलुरू को बढ़त दिला दी। 

गोवा ने गोल खाने के छह मिनट बाद एक बदलाव किया और माउर्तादा फॉल के स्थान पर ह्यूगो बाउमाउस को अंदर भेजा, लेकिन वह बेंगलुरू को रोक नहीं पा रही थी। बदलाव के दो मिनट बाद ही 58वें मिनट में उदांता सिंह ने बेंगलुरू को 2-0 से आगे कर दिया। 

एक खिलाड़ी कम होने के बाद भी मेजबान हावी रही। उसकी आक्रमण पंक्ति को रोक पाना गोवा के लिए मुश्किल ही रहा। उदांता ने यह गोल दिमास डेल्गाडो की थ्रो बॉल पर किया। गेंद लेने के बाद उदांता गोलकीपर के साथ वन ऑन वन की स्थिति में थे जहां गोवा के गोलकीपर नवीन कुमार को हार मिली और उदांता गोल करने में सफल रहे। 

बेंगलुरू यहीं नहीं रुकी। उसके लिए मीकू ने 69वें मिनट में तीसरा गोल कर गोवा की वापसी की उम्मीदें लगभग खत्म कर दी। मीकू के गोल में भी डेल्गाडो का हाथ रहा। डेल्गाडो ने मीकू को गेंद दी। मीकू ने अपने दाहिने पैर पर गेंद ली और बिना देरी किए उसे नेट में भेज मेजबान टीम को 3-0 से आगे कर दिया। 

गोवा तमाम कोशिशों के बाद भी इस मैच में अपना खाता नहीं खोल पाई। इस बीच उसकी किस्मत भी खराब रही क्योंकि गेंद कुछ दफा बार से टकरा क र वापस आ गई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड