ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. बीसीसीआई ने गोपाल बोस के निधन पर शोक जताया

बीसीसीआई ने गोपाल बोस के निधन पर शोक जताया

बोस ने 78 प्रथम श्रेणी मैचों में आठ शतक और 17 अर्धशतक की मदद से 3757 रन बनाए थे।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:27 Aug 2018, 10:39 AM IST]
बीसीसीआई- India TV
बीसीसीआई

बीसीसीआई ने बंगाल के पूर्व सलामी बल्लेबाज और कप्तान गोपाल बोस के निधन पर शोक जताया है। बोस का रविवार को बर्मिंघम में निधन हो गया था। बर्मिंघम के अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने के बाद बोस का निधन हुआ था। वो 71 साल के थे। उनके परिवार में पत्नी के अलावा बेटा अरिजीत है। बोस ने एक दशक तक बंगाल का प्रतिनिधित्व किया और 78 प्रथम श्रेणी मैचों में आठ शतक और 17 अर्धशतक की मदद से 3757 रन बनाए। 

उन्होंने अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी से 72 विकेट भी चटकाए। उन्हें लंबी पारियां खेलने के लिए जाना जाता था। बोस ने भारत के श्रीलंका दौरे पर प्रथम श्रेणी मैच में सुनील गावस्कर के साथ पहले विकेट के लिए 194 रन की साझेदारी की और इस दौरान 104 रन बनाए।

उन्हें 1974 में इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया और वो भारत के लिए एकमात्र एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में खेले। उन्होंने द ओवल में इस मैच में 13 रन बनाए और डेविड लायड का विकेट हासिल किया। बोस बाद में बंगाल के चयनकर्ता बने और जूनियर टीम को कोचिंग भी दी। वो 2008 में विश्व कप जीतने वाली विराट कोहली की अगुआई वाली भारत की अंडर-19 टीम के मैनेजर भी थे। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: BCCI condoles Gopal Bose's demise, बीसीसीआई ने गोपाल बोस के निधन पर शोक जताया
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019