1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ऑस्ट्रेलियन ओपन: नोवाक जोकोविच ने फाइनल में बनाई जगह, नडाल से होगा मुकाबला

ऑस्ट्रेलियन ओपन: नोवाक जोकोविच ने फाइनल में बनाई जगह, नडाल से होगा मुकाबला

Read In English

फाइनल में जोकोविच का सामना राफेल नडाल से होगा। नडाल ने स्टीपास को हराकर फाइनल में जगह बनाई है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 25, 2019 16:05 IST
Novak Djokovic- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Novak Djokovic

सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने शानदार प्रदर्शन कर शुक्रवार को साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में जगह बना ली है। अब जोकोविच अपने सातवें ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब से केवल एक कदम दूर हैं। फाइनल में जोकोविच का सामना राफेल नडाल से होगा। नडाल ने स्टीपास को हराकर फाइनल में जगह बनाई है। वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच ने एक घंटे और 25 मिनटों तक चले मुकाबले में फ्रांस के वर्ल्ड नंबर-30 खिलाड़ी को सीधे सेटों में 6-0, 6-2, 6-2 से मात दी।

इससे पहले स्पेन के धुरंधर राफेल नडाल ने यूनानी सनसनी स्टेफानोस स्टीपास को 6-2, 6-4, 6-0 से हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में जगह बनाई। यूनान के 14वीं वरीयता प्राप्त स्टीपास ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन में रोजर फेडरर को हराकर सनसनी फैला दी थी। लेकिन नडाल ने उन्हें एक घंटे 46 मिनट में मात दे दी।

नडाल ने लगातार 63 गेम तक अपनी सर्विस नहीं टूटने दी और फाइनल तक पहुंचने में एक भी सेट नहीं गंवाया। अब उनका सामना नोवाक जोकोविच से होगा। जीत के बाद नडाल ने कहा, ‘‘ये शानदार मैच था। मैने बहुत अच्छा खेला क्योंकि दर्शकों से मुझे काफी ऊर्जा मिली।’’ नडाल पांचवीं बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन फाइनल में पहुंचे हैं और यहां खिताब जीतने पर ओपन युग में सभी ग्रैंडस्लैम दो बार जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड