1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन एफसी को एटीके ने 3-2 से दी मात

मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन एफसी को एटीके ने 3-2 से दी मात

 कप्तान मैनुएल लेंजारेते के दो गोल की मदद से एटीके ने रविवार को यहां के जवाहलाल नेहरू स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के मैच में मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन एफसी को 3-2 से हराकर तीन अंक हासिल किया। 

IANS IANS
Published on: December 02, 2018 22:43 IST
Indian Super League- India TV
Image Source : TWITTER: @INDSUPERLEAGUE एटीके ने मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन एफसी को 3-2 से हराया   
चेन्नई। दो बार की चैम्पियन एटीके ने रविवार को यहां जवाहलाल नेहरू स्टेडियम में मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन एफसी को 3-2 से हरा दिया। यह घर में मेजबान टीम की चौथी और हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पाचंवें सीजन की सातवीं हार है। एटीके की यह चौथी जीत है। दोनों टीमों का यह 10वां मैच था। एटीके ने तीसरी जीत दर्ज की और मैच से हासिल तीन अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई। दूसरी ओर, सातवीं हार के बाद मेजबान चेन्नइयन आठवें स्थान पर ही बनी हुई है। उसके अगले दौर में जाने की सम्भावनाएं ना के बराबर रह गई हैं।
 
इस मैच में एटीके लिए कप्तान मैनुएल लेंजारेते ने दो गोल किए। दोनों गोल पेनाल्टी पर हुए। मैच का पहला गोल एटीके के लिए जयेश राणे ने 14वें मिनट में किया लेकिन 10 मिनट बाद ही थोई सिंह ने स्कोर 1-1 कर दिया। 44वें मिनट में लेंजारोते ने पेनाल्टी पर गोल कर एटीके को 2-1 से आगे कर दिया। 80वें मिनट में एटीके को दूसरा पेनाल्टी मिली, जिस पर गोल कर लेंजारोते ने एटीके के लिए तीसरा गोल किया। चेन्नई के लिए दूसरा गोल इसाक वेनमालसावमा ने 88वें मिनट किया।
 
दो चैम्पियन टीमों के बीच होने वाले इस मुकाबले के रोचक होने की पूरी सम्भावना थी और हुआ भी यही। छठे मिनट से ही दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ जोरदार हमले किए।
 
चेन्नई ने इसके एक मिनट बाद ही हमला बोला लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। नौवें मिनट में एटीके के लिए बलवंत ने अपने कप्तान लेंजारोते के पास पर अच्छा प्रयास किया लेकिन वह चेन्नई के गोलकीपर संजीवन घोष को नहीं छका सके।
 
जयेश ने 14वें मिनट में हितेश शर्मा की मदद से गोल करते हुए एटीके को 1-0 की बढ़त दिला दी। जयेश ने यह गोल 25 गज की दूरी से किया। चेन्नई के गोलकीपर घोष के बगल से गेंद कब गुजर गई, इसकी उन्हें भनक भी नहीं लगी।
 
इसके बाद चेन्नई ने बराबरी के गोल के लिए पूरा दमखम लगा दिया और इस क्रम में उसे थोई ने 24वें मिनट में सफलता दिलाई। थोई ने मेल्सन आल्वेस के सहयोग से अपनी टीम को बराबरी दिलाई। 
 
लेंजारोते ने 30वें मिनट में अच्छा मूव बनाया था लेकिन वह गेंद को घोष के सिर के ऊपर मार बैठे। लेंजारोते अपनी टीम को आगे करने के प्रयास में जुटे रहे और 39वें मिनट में बलवंत सिंह की मदद से एक और बेहतरीन मौका बनाया लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। 
 
44वें मिनट में लगातार प्रयास करते रहने का फल एटीके को मिला और उसे पेनाल्टी मिली। हितेश के शॉट को पोस्ट के ठीक सामने साबिया द्वारा हाथ से रोके जाने के कारण एटीके को पेनाल्टी मिली, जिस पर गोल करते हुए लेंजारोते ने एटीके को एक बार फिर 2-1 से आगे कर दिया।दूसरे हाफ की शुरुआत में ही एटीके ने हमला किया। 
 
मैच के 79वें मिनट में एटीके को कार्नर मिला और इस पर बॉक्स के अंदर फाउल होने पर एटीके को पेनाल्टी मिली। पेनाल्टी पर 80वें मिनट में गोल करते हुए लेंजारोते ने एटीके को 3-1 से आगे कर दिया। 
 
फाउल के दौरान चेन्नई के दो खिलाड़ियों-लालडिंलियाना रेंथेली और कार्लोस सालोम को पीला कार्ड भी मिला। चेन्नई ने 88वें मिनट में इसाक के गोल की मदद से स्कोर 2-3 कर दिया। 93वें मिनट में चेन्नई ने अच्छा मूव बनाया और बराबरी करने की कोशिश की लेकिन थोई का प्रयास अरिंदम की अंगुलियों को छूते हुए गोलपोस्ट के ऊपर से चला गया और मैच 3-2 से एटीके के पक्ष में रहा। 
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड