1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. एशियाई खेल (मुक्केबाजी): विकास कृष्ण क्वार्टर फाइनल में

एशियाई खेल (मुक्केबाजी): विकास कृष्ण क्वार्टर फाइनल में

 विकास ने अंतिम-16 के मैच में पाकिस्तान के तनवीर अहमद को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से मात दी।

IANS IANS
Published on: August 27, 2018 15:50 IST
- India TV
 विकास कृष्ण

जकार्ता: भारत के मुक्केबाज विकास कृष्ण ने 18वें एशियाई खेलों के नौवें दिन सोमवार को 75 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में जीत हासिल करते हुए क्वार्टर फाइनल में कदम रखा लिया। विकास ने अंतिम-16 के मैच में पाकिस्तान के तनवीर अहमद को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से मात दी। पिछले एशियाई खेलों के कांस्य पदक विजेता विकास मुकाबले में पूरी तरह से हावी थे और इसी कारण सभी जजों ने फैसला विकास के हक में दिया। 

2010 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले विकास पहले दौर से ही काउंटर अटैक की नीति पर खेल रहे थे वहीं पाकिस्तानी मुक्केबाज ने शुरुआती कुछ पलों में धैर्य दिखाया, लेकिन वह अचानक से हड़बड़ी में खेलने लगे जिससे विकास को मौका मिला और उन्होंने सटीक पंचों से अंक हासिल किए। 

दूसरे राउंड में भी विकास धैर्य के साथ खेले। यहां विकास को मौके ज्यादा मिले और विकास ने बेहतरीन फुटवर्क से डिफेंस किया तथा मौका पाते ही अपने जैब तथा हुक का इस्तेमाल करते हुए अंक बटोरे। 

तीसरे राउंड में तनवीर ज्यादा हड़बड़ी में थे और इसी वजह से आसानी से अंक दे बैठे। इससे पहले भी विकास ने सैफ खेलों के फाइनल में तनवीर को मात दी थी। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban