1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. एशियाई खेल (एथलेटिक्स): फाइनल में भारतीय 'गुरू-चेले' की जोड़ी, 1500 मीटर में गोल्ड के दावेदार

एशियाई खेल (एथलेटिक्स): फाइनल में भारतीय 'गुरू-चेले' की जोड़ी, 1500 मीटर में गोल्ड के दावेदार

 भरतीय धावक मंजीत सिंह और जिनसन जॉनसन ने यहां जारी 18वें एशियाई खेलों के 11वें दिन क्वालीफिकेशन दौर में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया।

Edited by: India TV Sports Desk [Published on:29 Aug 2018, 8:48 PM IST]
भरतीय धावक मंजीत सिंह और जिनसन जॉनसन- India TV
Image Source : PTI भरतीय धावक मंजीत सिंह और जिनसन जॉनसन

जकार्ता। भरतीय धावक मंजीत सिंह और जिनसन जॉनसन ने यहां जारी 18वें एशियाई खेलों के 11वें दिन क्वालीफिकेशन दौर में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया। मंजीत सिंह ने बुधवार को हीट-1 में तीन मिनट 50.59 सेकेंड का समय निकाला जबकि जिनसन ने तीन मिनट 46.50 सेकेंड में रेस पूरी करते हुए फाइनल में जगह बनाई। 

मंगलवार को हुए 800 मीटर स्पर्धा के फाइनल की तरह मंजीत ने इस रेस में भी धीमी शुरुआत की लेकिन अंतिम क्षणों में उन्होंने अपनी रफ्तार बढ़ाई और पहले पायदान पर रहे। दूसरी ओर, जिनसन रेस की शुरुआत से ही लय में नजर आए और अंतिम क्षणों में अधिक तेजी दिखाते हुए दूसरा स्थान हासिल किया।

मंजीत सिंह और जिनसन जॉनसन के बारे में कहा जाता है कि मंजीत सिंह की ही निगरानी में जिनसन जॉनसन ने अपनी तैयारी की है। दोनों बेहद अच्छे दोस्त हैं। आपको बता दें कि मनजीत सिंह ने मंगलवार को ट्रैक पर धूम मचाते हुए एशियाई खेलों की पुरुष 800 मीटर दौड़ में प्रबल दावेदार हमवतन जिनसन जॉनसन को पीछे छोड़ते हुए गोल्ड मेडल जीता। ये भारत के लिए बेहद खुशी का मौका था जब दोनों भारतीयों को एक साथ मेडल से नवाजा गया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Asian Games 2018: Manjit Singh and Jinson Johnson qualifies for 1500m final
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड