india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. 1986 की विश्व कप विजेता टीम वर्तमान की अर्जेटीना टीम से बेहतर खेली: माराडोना

1986 की विश्व कप विजेता टीम वर्तमान की अर्जेटीना टीम से बेहतर खेली: माराडोना

अर्जेंटीना के फुटबाल दिग्गज डिएगो माराडोना ने पूर्व साथी खिलाड़ियों के साथ एक बातचीत के दौरान वर्तमान टीम की तुलना 1986 की विश्व कप विजेता टीम से की। उन्होंने कहा कि 1986 की टीम ने वर्तमान टीम से बेहतर खेल दिखाया था।

India TV Sports Desk [Updated:30 Jun 2016, 9:01 PM IST]
Diego Maradona- India TV
Diego Maradona

ब्यूनस आयर्स: अर्जेंटीना के फुटबाल दिग्गज डिएगो माराडोना ने पूर्व साथी खिलाड़ियों के साथ एक बातचीत के दौरान वर्तमान टीम की तुलना 1986 की विश्व कप विजेता टीम से की। उन्होंने कहा कि 1986 की टीम ने वर्तमान टीम से बेहतर खेल दिखाया था।

ये भी पढ़े-  युवा भारतीय महिलाओं के बीच सबसे ज्यादा फेमस हैं मेसी

कोपा अमेरिका के सौवें संस्करण के फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना टीम को चिली के हाथों पेनाल्टी शूटआउट में हार का सामना करना पड़ा था। इस हार से निराश होकर टीम के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने राष्ट्रीय टीम से संन्यास की घोषणा कर दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, माराडोना ने वर्तमान टीम पर प्रतिक्रिया देने का मौका नहीं गंवाया।

पूर्व खिलाड़ी और कोच ने अपनी 1986 विश्व कप विजेता टीम के साथी खिलाड़ियों से वाट्सएप के जरिए एक ऑडियो संदेश में बुधवार को कहा, "हमने चिली के खिलाफ नहीं खेला। हमने जर्मनी के खिलाफ जीत हासिल की थी। आप दोनों टीमों के बीच का अंतर समझ पा रहे हैं? (गुणवत्ता की दृष्टि से)"

निजी तौर पर भेजे गए इस संदेश को अर्जेटीना मीडिया द्वारा जारी किया गया।

संदेश में माराडोना ने इस बात की भी शिकायत की है कि 1986 के विश्व कप विजेता अर्जेटीना के खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम का कोच नियुक्त करने के बारे में नहीं सोचा गया।

माराडोना 2010 विश्व कप में अर्जेटीना टीम के कोच थे। तब टीम क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: माराडोना ने 1986 की टीम से अर्जेटीना की वर्तमान टीम की तुलना की
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड