india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. मेस्सी के शानदार प्रदर्शन से अमेरिका को 4-0 से हराकर अर्जेन्टीना कोपा अमेरिका फाइनल में

मेस्सी के शानदार प्रदर्शन से अमेरिका को 4-0 से हराकर अर्जेन्टीना कोपा अमेरिका फाइनल में

ह्यूस्टन: स्टार खिलाड़ी लियोन मेस्सी के शानदार खेल की बदौलत अर्जेन्टीना ने यहां सेमीफाइनल में अमेरिका को 4-0 से हराकर कोपा अमेरिका फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। पांच बार दुनिया के साल के

Bhasha [Updated:22 Jun 2016, 11:12 AM IST]
Lionel Messi- India TV
Lionel Messi

ह्यूस्टन: स्टार खिलाड़ी लियोन मेस्सी के शानदार खेल की बदौलत अर्जेन्टीना ने यहां सेमीफाइनल में अमेरिका को 4-0 से हराकर कोपा अमेरिका फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। पांच बार दुनिया के साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे मेस्सी ने तीसरे ही मिनट में एजेक्वेल लावेजी के गोल में मदद करके अर्जेन्टीना को बढ़त दिलाइ। उन्होंने इसके बाद फ्री किक पर गोल दागते हुए अर्जेन्टीना की ओर से सर्वाधिक गोल करने का रिकार्ड अपने नाम किया। इसके बाद उन्होंने चौथे गोल में भी मदद करके टीम की 4-0 से जीत सुनिश्चित की।

मेस्सी ने कहा, जब हम यहां आए थे तो हमारा लक्ष्य एक और फाइनल में जगह बनाना था और हम ऐसा करने में सफल रहे। हमने पहले दिन से ही शानदार खेल दिखाया और हम इसके हकदार थे। तीसरे मिनट में लावेजी के गोल के बाद मेस्सी ने 32वें मिनट में टीम की बढ़त को दोगुना किया जो उनका 55वां अंतरराष्ट्रीय गोल और मौजूदा टूर्नामेंट का पांचवां गोल था।

गोंजालो हिगुएन ने इसके बाद 50वें मिनट में गोलकीपर ब्रैड गुजान को छकाते हुए अपने ही शाट के रिबाउंड को गोल में पहुंचाकर अमेरिका की वापसी की उम्मीदों को तोड़ दिया। हिगुएन ने 86वें मिनट में मेस्सी के पास पर एक और गोल दागते हुए अर्जेन्टीना की 4-0 से जीत सुनिश्चित की।

अर्जेन्टीना की टीम फाइनल में 1993 में कोपा अमेरिका का खिताब जीतने के बाद पहला बड़ा खिताब जीतने के इरादे से उतरेगी। टीम अगर फाइनल में जीत दर्ज करती है तो 2005 में मेस्सी के पदार्पण के बाद यह उसका पहला खिताब होगा। फाइनल में अर्जेन्टीना की भिड:त चिली और कोलंबिया के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से रविवार को न्यूजर्सी के ईस्ट रदरफोर्ड में होगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: अमेरिका को 4-0 से हराकर अर्जेन्टीना कोपा अमेरिका फाइनल में
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड