1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. दुनिया की नंबर 1 निशानेबाज बनीं अपूर्वी चंदेला, 10 मीटर एयर राइफल में हासिल की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग

दुनिया की नंबर 1 निशानेबाज बनीं अपूर्वी चंदेला, 10 मीटर एयर राइफल में हासिल की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग

भारतीय शूटर अपूर्वी चंदेला 10 मीटर एयर राइफल कैटेगिरी में दुनिया की नंबर 1 निशानेबाज बन गई हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 01, 2019 14:43 IST
अपूर्वी चंदेला - India TV
Image Source : TWITTER अपूर्वी चंदेला 

भारतीय शूटर अपूर्वी चंदेला बुधवार को 10 मीटर एयर राइफल कैटेगिरी में दुनिया की नंबर 1 निशानेबाज बन गई हैं। अपूर्वी ने 1926 पाइंट के साथ वर्ल्ड रैंकिंग में टॉप स्थान हासिल किया। उन्होंने इस साल फरवरी में आयोजित आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में 252.9 वर्ल्ड रिकॉर्ड स्कोर के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।

अपूर्वी ने ट्विटर पर खुशी जाहिर करते हुए लिखा, "वर्ल्ड नंबर 1 का मुकाम आज मैंने अपने शूटिंग करियर में हासिल किया। अपूर्वी चंदेला उन 6 भारतीय निशानेबाजों में शामिल हैं जिन्होंने टोक्यो गेम्स के लिए ओलंपिक कोटा हासिल किया है। 2018 एशियन गेम्स में अपूर्वी ने 10 मीटर मिक्स्ड राइफल इवेंट में ब्रांज मेडल हासिल किया था।

हाल ही में अपूर्वी बीजिंग में आयोजित आईएसएसफ वर्ल्ड कप में मेडल जीतने से चूक गई थी। वह 207.8 अंक के साथ चौथे स्थान पर रही थी। हालांकि भारत इस वर्ल्ड कप में 1887.2 स्कोर के साथ टीम मेडल जीतने में कामयाब रहा था।

इस बीच, अंजुम मुद्गिल ने आईएसएसफ वर्ल्ड कप, बीजिंग में मिक्स्ड टीम का गोल्ड जीतकर 10 मीटर एयर राइफल की रैकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इनके अलावा मनु भाकर 25 मीटर पिस्टल महिला कैटेगिरी में 10वें स्थान पर हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban