india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. रियो ओलंपिक में अमूल बना भारतीय दल का आधिकारिक प्रायोजक

रियो ओलंपिक में अमूल बना भारतीय दल का आधिकारिक प्रायोजक

भारत के सबसे बड़े खाद्य उत्पाद मार्केटिंग संगठन-अमूल ने बुधवार को रियो ओलंपिक में भारतीय दल का आधिकारिक प्रायोजक बनने की घोषणा की। इस अनुबंध पर भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) के महासचिव राजीव मेहता गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन..

India TV Sports Desk [Updated:29 Jun 2016, 3:43 PM IST]
Amul associates with Indian Olympic Association for Rio...- India TV
Amul associates with Indian Olympic Association for Rio Olympics

नई दिल्ली: भारत के सबसे बड़े खाद्य उत्पाद मार्केटिंग संगठन-अमूल ने बुधवार को रियो ओलंपिक में भारतीय दल का आधिकारिक प्रायोजक बनने की घोषणा की। इस अनुबंध पर भारतीय ओलम्पिक संघ (IOA) के महासचिव राजीव मेहता गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (अमूल) के प्रबंध निदेशक आर. एस. सोढ़ी ने हस्ताक्षर किए।

अमूल अब भारतीय दल का आधारिक प्रायोजक है। साल 2012 में अमूल लंदन ओलंपिक में भारतीय दल का प्रायोजक था। अमूल हमेशा से ही विभिन्न खेल-कूद आयोजनों का सक्रिय समर्थक रहा है, फिर चाहे एशियाई खेल हो या फिर राष्ट्रमंडल खेल या फिर दूसरे खेल आयोजन।

रियो ओलम्पिक का उद्घाटन 5 अगस्त को होगा। इस ओलम्पिक में अब तक सबसे बड़ा भारतीय दल शिरकत करेगा। इस दल में तकरीबन 100 खिलाड़ी मौजूद होंगे।

अमूल का उद्देश्य युवाओं के साथ सहयोग करना और दूध की शक्ति एवं खेल-कूद के बीच सम्पर्क का लाभ उठाना है। दूध किसी भी खिलाड़ी की फिटनेस का प्रमुख घटक है। इसलिये अमूल के लिये यह एक उपयुक्त सहयोग है।

अमूल के सहयोग की घोषणा करते हुए सोढ़ी ने कहा, "अमूल भारत में ओलंपिक आंदोलन को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है और इसके द्वारा देश भर की युवा पीढ़ी को ओलंपिक खेलों में भाग लेने के लिये प्रोत्साहित किया जाता है। रियो 2016 के लिए भारतीय दल के प्रायोजक के तौर पर जुड़कर मुझे बेहद खुशी और गर्व महसूस हो रहा है।"

अमूल द्वारा इस सहयोग को प्रचारित करने के लिए आगामी महीनों में दूध एवं विभिन्न डेयरी उत्पादों के लिए विज्ञापन अभियानों की सीरीज लॉन्च की जायेगी। अमूल ने 'ईट मिल्क विद एवरी मील' कैम्पेन शुरू किया है, जिसमें दैनिक आहार में दूध और डेयरी उत्पादों जैसे कि चीज, दही, मक्खन, घी, पनीर इत्यादि की अहमियत बताई गई है।

अमूल दूध पीता है इंडिया-अमूल का सर्वाधिक पसंदीदा कैम्पेन है और इसका इस्तेमाल भारतीय दल का उत्साह बढ़ाने के लिए किया जायेगा। भारत दुनिया भर में दूध का सबसे बड़ा निर्माता है और अमूल न सिर्फ भारत का बल्कि एशिया का सबसे बड़ा मिल्क ब्रांड है।

इस अवसर पर मेहता ने कहा, "मैं सोढ़ी और अमूल परिवार का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा, जो रियो ओलंपिक के लिए हमारी भारतीय टीम के प्रयोजक के रूप में जुड़े हैं। मुझे खुशी है कि अमूल परिवार द्वारा पिछले कुछ समय से भारतीय ओलंपिक संघ को समर्थन दिया जा रहा है। हमारे एथलीटों की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है और अब तक 100 से अधिक एथलीट रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई हुए हैं। यह ओलंपिक के लिए हमारा अब तक का सबसे बड़ा दल है।"

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: रियो ओलंपिक में अमूल बना भारतीय दल का आधिकारिक प्रायोजक
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड