1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन: गलत शॉट्स खेलने पर सायना को डांट रहे थे पति पी कश्यप

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन: गलत शॉट्स खेलने पर सायना को डांट रहे थे पति पी कश्यप

सायना को यिंग के खिलाफ खेले गए 19 मैचों में से 14 में हार मिली है। शुक्रवार को भी सायना ताइवान की खिलाड़ी से 15-21, 19-21 से हार गई थीं। 

IANS IANS
Published on: March 09, 2019 23:39 IST
ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन: गलत शॉट्स खेलने पर सायना को डांट रहे थे पति पी कश्यप- India TV
ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन: गलत शॉट्स खेलने पर सायना को डांट रहे थे पति पी कश्यप

बर्मिघम। ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में जब भारत की स्टार महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल विश्व नंबर-1 ताइ जु यिंग के खिलाफ मैच में संघर्ष कर रही थीं तब उनके पति पारूपल्ली कश्यप उन्हें गलत शॉट्स खेलने के लिए डांट लगा रहे थे। सायना को यिंग के खिलाफ खेले गए 19 मैचों में से 14 में हार मिली है। शुक्रवार को भी सायना ताइवान की खिलाड़ी से 15-21, 19-21 से हार गई थीं। 

पहले गेम में ब्रेक के दौरान जब सायना 3-11 से पीछे चल रही थीं तब कश्यप ने सायना से बात की। कश्यप ने सायना से कहा, "अगर तुम मैच जीतना चाहती हो तो तुम्हें अनुशासन के साथ खेलना होगा। तुम कुछ बेहद ही बेकार शॉट्स खेल रही हो।"

कश्यप की इस फटकार से सायना ने वापसी की थी और अंकों के अंतर को कम करते हुए स्कोर 12-14 कर लिया था। सायना हालांकि अपनी विपक्षी को गेम जीतने से नहीं रोक पाई थीं। 

पहले गेम के बाद भी कश्यप को सायना को सलाह देते हुए सुना गया था। वह कह रहे थे, "शटल को नियंत्रण में रखो और शॉट्स के लिए जाओ जैसे की आखिरी में गई थीं। तुम बार-बार ड्रॉप शॉट उठाते समय कोर्ट को खुला छोड़ रही हो।"

सायना ने अपने पति की बात को गंभीरता से लिया और दूसरे गेम में वह 8-3 की बढ़त लेने में सफल रहीं, लेकिन यिंग ब्रेक में 11-8 की बढ़त के साथ गईं। ब्रेक के बाद सायना वापसी नहीं कर पाई और दूसरे गेम में मात खाने के साथ ही मैच गंवा कर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

yoga-day-2019