1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. एएफसी एशियन कप: यूएई को 4-0 से हराकर कतर फाइनल में पहुंचा

एएफसी एशियन कप: यूएई को 4-0 से हराकर कतर फाइनल में पहुंचा

फाइनल में कतर का सामना जापान से होगा। कतर की टीम पहली बार एएफसी एशियन कप के फाइनल में पहुंची है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 30, 2019 8:29 IST
UAE vs Qatar- India TV
Image Source : GETTY IMAGES UAE vs Qatar

कतर की फुटबॉल टीम ने मंगलवार को दूसरे सेमीफाइनल में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को एकतरफा मुकाबले में 4-0 से हराकर एएफसी एशियन कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया। फाइनल में कतर का सामना जापान से होगा। कतर की टीम पहली बार एएफसी एशियन कप के फाइनल में पहुंची है। यहां मोहम्मद बिन जायेद स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में कतर के लिए बोएलीम खौखली ने 22वें, अल्मोएज अली ने 37वें, हसन अल हीदोस ने 80वें मिनट और हसन इस्माइल ने इंजुरी समय में गोल दागे।

कतर की टीम ने मैच में आक्रामक शुरुआत की और 14वें मिनट में बोएलीम खौखली, तारिक सलमान के पास पर मौका चूक गए। हालांकि खौखली ने इसके आठ मिनट बाद ही एक और बेहतरीन मौका बनाया तथा अकरम हसन अफीफ के पास पर गोल कर कतर को 1-0 की बढ़त दिला दी।

कतर ने 37वें मिनट में अल्मोएज अली के गोल से हाफ टाइम तक 2-0 की बढ़त हासिल कर ली। अकरम ने यहां भी टीम के गोल में मदद की। हाफ टाइम के बाद मेजबान यूएई के इस्माइल मतर को 55वें मिनट में गलत फाउल के लिए येलो कार्ड दिखाया गया। वहीं 62वें मिनट में कतर के करीम बौदिफ को भी येलो कार्ड मिला। हाफ टाइम के बाद यूएई ने कतर के आक्रमण को कुछ दर तक जरूर रोके रखा।

80वें मिनट में अकरम के एक और असिस्ट पर हसन अल हीदोस ने गोल दागकर कतर को 3-0 की विशाल बढ़त दिला दी। यूएई ने इसके बाद कई मौके बनाए लेकिन उसके खिलाड़ी इन मौकों को गोल में तब्दील नहीं कर पाए। वहीं, कतर ने इंजुरी समय में हसन इस्माइल के एक और बेहतरीन गोल के दम पर मुकाबला 4-0 से अपने नाम कर लिया। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13