1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. एएफसी एशियन कप: सेमीफाइनल में ईरान को हराकर फाइनल में पहुंचा जापान

एएफसी एशियन कप: सेमीफाइनल में ईरान को हराकर फाइनल में पहुंचा जापान

सेमीफाइनल मुकाबले में जापान की टीम ने ईरान को हरा दिया और फाइनल में जगह बना ली।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 29, 2019 8:30 IST
Japanese Players- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Japanese Players

जापान की फुटबॉल टीम ने एएफसी एशियन कप के सेमीफाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए ईरान को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। इस अहम मुकाबले को 3-0 से जीतकर जापान ने टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। कर्लोस क्विरोज का ईरान के मुख्य कोच के रूप में ये 100वां मैच था लेकिन उनकी टीम इसे यादगार बनाने में सफल नहीं हो पाई। 65 वर्षीय क्विरोज ने अप्रैल 2011 में ईरान के राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच का पद संभाला था और उनके मार्गदर्शन में टीम ने लगातार दो बार (2014, 2018) फीफा विश्व कप के क्वालीफाई करते हुए इतिहास रचा।

जापान के खिलाफ ईरान की शुरुआत हालांकि दमदार रही। पहले हाफ में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली, लेकिन कोई भी टीम बढ़त बनाने में कामयाब नहीं हो पाई। दूसरा हाफ पूरी तरह से जापान के नाम रहा। 56वें मिनट में जापान ने अटैक किया और यूवा ओसाको ने हेडर के जरिए गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

मैच के 67वें मिनट में ईरान के डिफेंस ने एक बार फिर बड़ी गलती की और जापान को पेनल्टी मिली। ओसाको ने पेनल्टी को गोल में बदलकर जापान की बढ़त को दोगुना कर दिया। जापान के लिए मुकाबले का अखिरी गोल इंजरी टाइम (91वें मिनट) में गेंकी हारागुची ने दागा। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban