1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. श्रीकांत बाहर, जापान ओपन में भारतीय चुनौती खत्म

श्रीकांत बाहर, जापान ओपन में भारतीय चुनौती खत्म

श्रीकांत के बाहर होने से भारतीय खिलाड़ियों का जापान ओपन में अभियान खत्म हो गया। 

Reported by: Bhasha [Published on:14 Sep 2018, 1:07 PM IST]
किदाम्बी श्रीकांत- India TV
Image Source : GETTY IMAGES किदाम्बी श्रीकांत

टोक्यो: किदाम्बी श्रीकांत को शुक्रवार को पुरूष एकल स्पर्धा में तीन गेम तक चले मैराथन क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा जिससे 700,000 डालर इनामी राशि के जापान ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती भी खत्म हो गयी। अन्य भारतीय खिलाड़ियों की तरह सातवें वरीय श्रीकांत भी थके हुए लग रहे थे, वह एक घंटे 19 मिनट तक चले मुकाबले में कोरिया के ली डोंग केयून के खिलाफ एक गेम की बढ़त गंवा बैठे जिससे उन्हें 21-19 16-21 18-21 से पराजय मिली। 

पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत ने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीता था। पिछले दौर में उन्होंने हांगकांग के वोंग विंग कि विन्सेंट को सीधे गेम में हराकर एशियाई खेलों की हार का बदला चुकता किया था। 

श्रीकांत के बाहर होने से भारतीय खिलाड़ियों का जापान ओपन में अभियान खत्म हो गया। ओलंपिक पदकधारी और एशियाई खेलों की रजत पदकधारी पीवी सिंधू और एच एस प्रणय गुरूवार को महिला और पुरूष एकल में हारकर बाहर हो गये थे। 

पुरूष युगल में भी भारतीय खिलाड़ी आगे बढ़ने में असफल रहे। मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी गुरूवार को प्री क्वार्टरफाइनल में पस्त हो गयी थी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Ace shuttler and India's only hope in Japan Open, Kidambi Srikanth, lost the quarterfinal match to World No 33 Lee Dong Keun
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड