india-vs-west-indies-2018
Breaking now
  • #MeToo मामले में नाम सामने आने पर एमजे अकबर पर था दबाव।
  • यौन शोषण का आरोप लगने के बाद थे विवादों में।
  • विदेश राज्‍य मंत्री एमजे अकबर ने दिया इस्‍तीफा
X
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. फीफा विश्व कप 2018: आज उरुग्वे-मिस्र होंगे आमने-सामने

फीफा विश्व कप 2018: आज उरुग्वे-मिस्र होंगे आमने-सामने

ग्रुप-ए के इस मैच में दोनों टीमों की ख्वाहिश विश्व कप की शुरुआत जीत के साथ करने की होगी। 

Reported by: IANS [Published on:15 Jun 2018, 9:08 AM IST]
- India TV
मोहम्मद सलाह Vs लुइज सुआरेज

एकातेरिनबर्ग (रूस): उरुग्वे और मिस्र आज एकातेरिना स्टेडियम में फीफा विश्व कप के दूसरे मैच में एक-दूसरे से भिड़ेंगी। ग्रुप-ए के इस मैच में दोनों टीमों की ख्वाहिश विश्व कप की शुरुआत जीत के साथ करने की होगी। 

मिस्र ने लगभग 28 साल बाद विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया है। मैच से पहले उसके स्ट्राइकर मोहम्मद सलाह के खेलने पर सस्पेंस भी खत्म हो गया है। टीम के कोच ने कहा है कि सलाह कल मैदान पर उतरेंगे।

दो बार की विश्व विजेता उरुग्वे के रूप में मिस्र के सामने बड़ी चुनौती है। ऊरुग्वे ने पिछले दो विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था। 2010 में खेले गए विश्व कप में तो इस दक्षिण अमेरिकी देश ने चौथा स्थान हासिल किया था। 2014 में ब्राजील में हालांकि टीम अंतिम-16 से ही बाहर हो गई थी। 

उस विश्व कप से इस विश्व कप में उरुग्वे की टीम ज्यादा अनुभवी है, हालांकि टीम का दारोमदार एक बार फिर स्टार स्ट्राइकर लुइस सुआरेज पर है। वहीं एडसन कवानी सुआरेज के साथ जिम्मेदारी साझा करेंगे। 

मिस्र की टीम सभी चीजों से भलीभांती परिचित है, लेकिन उसकी कोशिश अच्छा परिणाम हासिल करने की होगी। सलाह की गैरमौजूदगी में कोच हेक्टर कपर के पास माहमुद त्रेजेगुएट और रमादान सोभी के रूप में दो अच्छे विकल्प हैं। मिस्र के कोच अपनी रक्षात्मक शैली के रूप में जाने जाते हैं और इस मैच में मिस्र इसी रणनीति के साथ उतर सकता है। 

उरुग्वे के पास अपने इतिहास को बदलने का मौका है। वह 1970 के बाद से कभी भी विश्व कप की शुरुआत जीत के साथ नहीं कर पाई। इस बार उसके सामने उससे कमजोर विपक्षी तो हो सकता है कि उरुग्वे इस इतिहास को यहीं तक ही सीमित कर दे। 

उरुग्वे : 

गोलकीपर : मार्टिन कम्पाना, फनार्डो मुस्लेरा, मार्टिन सिल्वा। 
डिफेंडर : मार्टिन सेसेरस, सेबेस्टियन कोएट्स, जोस मारिया गिमेंज, डिएगो गोडिन, मेक्सिमिलियानो पीयरा, गेस्टन सिल्वा, गुइलेरमो वरेला। 
मिडफील्डर : जिर्योजियन डी एरास्कीटा, रोड्रिगो बेंटाकुर, डिएगो लेक्जेल्ट, नाहितन नांदेज, क्रिस्टियन रोड्रिगेज, कार्लोस सांचेज, लुकास टोरीयरा, मेटियास वेसीनो, जोनाथन यूरेताविस्कय।
फारवर्ड : एडिंसन कवानी, मेक्सिमिलियानो गोमेज, लुइज सुआरेज, क्रिस्टियन स्टॉनी।

मिस्र : 
गोलकीपर : एसाम अल हादरी, मोहम्मद एल सेहेनावी, शेरिफ एकरामी, मोहम्मद अवद। 
डिफेंडर : अहमद फताही, साद सामीर, अयमान अशरफ, मेहमुद हमदी, मोहम्मद अबदेव शाफी, अहमद हेगाजी, अली गाबेर, अहमद अल मोहम्मदी, करीम हफीज, ओमर गाबेर, आम्रो गाबेर, अम्रो तारेक। 
मिडफील्डर : तारेह हमीद, मेहमुद अबदेल अजीज, शिकाबाला, अबदल्लाह अल साइद, सैम मोर्सी, मोहम्मद अलनी, मेहमुद इखाराबल, रमदान सोभी, मेहमुद ट्रेजेगुएटल, अमर वार्डा।
फॉरवर्ड : मारवान मोहेसेन, अहमद गोमा, अहमद हसन, मोहम्मद सलाह

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: 2018 FIFA WORLD CUP RUSSIA Preview: Egypt v Uruguay
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड