1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. 18 साल के लड़के ने बोल्ट को दी चुनौती, ध्वस्त कर सकता है सारे रिकॉर्ड!

18 साल के 'व्हाइट लाइटनिंग' लड़के ने बोल्ट को दी चुनौती, ध्वस्त कर सकता है सारे रिकॉर्ड!

मैथ्यू के नाम नया अनाधिकारिक रिकार्ड दर्ज हो गया है और वह 20 साल से कम उम्र में इतने कम समय में 100 मीटर दूरी नापने वाले सबसे तेज अमेरिकी धावक बन गए हैं।

IANS IANS
Updated on: May 01, 2019 13:46 IST
मैथ्यू बोलिंग- India TV
Image Source : TWITTER-@MATTHEW_BOLING1 मैथ्यू बोलिंग, अमेरिकी धावक 

लंदन। 'व्हाइट लाइटनिंग' नाम से मशहूर टेक्सास के एक हाई स्कूल स्प्रिंटर ने एक स्कूली इवेंट में 100 मीटर दौड़ 9.98 सेकेंड में पूरी कर सनसनी फैला दी है। समाचार पत्र डेली मेल के मुताबिक 18 साल के मैथ्यू बोलिंग ने हाउस्टन के स्ट्रेक जीसुट कॉलेज प्रेप के लिए हिस्सा लेते हुए टेक्सास रीजन थ्री-6ए ट्रैक एवं फील्ड इवेंट में शनिवार को यह कारनामा किया।

मैथ्यू के नाम नया अनाधिकारिक रिकार्ड दर्ज हो गया है और वह 20 साल से कम उम्र में इतने कम समय में 100 मीटर दूरी नापने वाले सबसे तेज अमेरिकी धावक बन गए हैं।

बीते सप्ताह मैथ्यू ने अपने ट्विटर पर कहा था कि उसने अपना व्यक्तिगत श्रेष्ठ समय हासिल किया है और यह समय 9.98 सेकेंड है। साथ ही उसने यह भी लिखा था कि उसने नया स्कूल रिकार्ड भी कायम किया है।

मैथ्यू का यह समय हालांकि आधिकारिक रिकार्डबुक में शामिल नहीं हो सका क्योंकि जब वह दौड़ रहा था तब उसके पीछे से हवा की गति 4.2 मील प्रति घंटे थी। इस स्पर्धा में विश्व रिकार्ड जमैका के उसेन बोल्ट के नाम है। बोल्ट ने 100 मीटर दौड़ 9.58 सेकेंड में पूरी की थी। 200 मीटर का भी विश्व रिकार्ड बोल्ट के नाम ही है। बोल्ट ने यह दूरी 19.19 सेकेंड में पूरी की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban