1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. रोहित शर्मा हैं IPL-2018 से मुंबई इंडियंस की शर्मनाक बिदाई के विलेन!

रोहित शर्मा हैं IPL-2018 से मुंबई इंडियंस की शर्मनाक बिदाई के विलेन!

क्रिकेट की ज़रा भी समझ रखने वाले को पता होता है कि ऐसी स्थिति में ज़रुरी होता है विकेट पर खड़े रहना. अगर आप शॉट हवा में खेलेंगे तो हो सकता है आपको 4 या 6 रन मिल जाएं लेकिन ये भी हो सकता है कि आप अपना विकेट गवां दें.

Written by: Feeroz Shaani [Updated:21 May 2018, 2:38 PM IST]
rohit-sharma- India TV
rohit-sharma

नयी दिल्ली: रविवार को दिल्ली के फ़ीरोजशाह कोटला मैदान पर वो हुआ जिसकी आशंका थी, मुंबई इंडियंस की IPL-2018 से बिदाई वो भी ऐसी टीम के हाथों जो पाइंट टेबल पर सबसे नीचे के पायदान पर है. आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस तीन बार IPL का ख़िताब जीत चुकी है लेकिन चौथी बार वह प्लेऑफ़ में पहुंचने में नाकाम रही है. इसके पहले 2008, 2009 और 2016 में भी लीग स्टेज में ही प्रतियोगिता से बाहर हो गई थी. 

इस बार प्लेऑफ की चौथी टीम बनने के लिए मुंबई के अलावा बेंगलोर, राजस्थान और पंजाब के बीच होड़ थी लेकिन नेट रनरेट की वजह से मुंबई दौड़ में सबसे आगे थी. उसे बस दिल्ली को हराना था लेकिन हाथ लगी हार और निराशा. दिल्ली ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 163 रन बनाए थे जिसे हासिल करना इस छोटे से मैदान पर बहुत मुश्किल नहीं था हालंकि बॉल टर्न ले रही थी. मुंबई की शुरुआत ख़राब रही और उसके पांच विकेट 78 के स्कोर पर गिर गए और ओवर हुए थे 9.4. 

पांच झटके लगने के बाद कप्तान रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या ने धैर्य से खेलना शुरु किया. रोहित फ़ील्डिंग के दौरान घायल हो गए थे. उनके बाएं कंधे में चोट लगी थी और वह मैदान के बाहर चले गए थे. बहरहाल, रोहित जहां सिंगल्स ले रहे थे वहीं पंड्या बीच बीच में बड़े शॉट लगा रहे थे. इन दोनों के बीच 43 रन की पार्टनरशिप हो चुकी थी और लग रहा था कि मुंबई जीत की राह पर है. दोनों बल्लेबाज़ों को बस 17-18 ओवर तक पिच पर टिकना था कि तभी 13.5 ओवर में रोहित शर्मा एक बेहद ख़राब शॉट खेलकर चलते बने. ये कितनी भयंकर भूल थी इसका अंदाज़ा रोहित के चेहरे के भाव से देखा जा सकता था. रोहित ने तब सिर्फ 11 गेंदो खेली थीं और 13 रन बनाए थे.

क्रिकेट की ज़रा भी समझ रखने वाले को पता होता है कि ऐसी स्थिति में ज़रुरी होता है विकेट पर खड़े रहना. अगर आप शॉट हवा में खेलेंगे तो हो सकता है आपको 4 या 6 रन मिल जाएं लेकिन ये भी हो सकता है कि आप अपना विकेट गवां दें. वहीं अगर आप शॉट ज़मीन पर रखते हैं तो न सिर्फ़ रन मिलने की संभावना रहती है बल्कि न मिलने पर दूसरा मौक़ा भी मिलता है. रोहित ने ये मौक़ा गवां दिया. वो भी ऐसे वक़्त जब दूसरे छोर से हार्दिक पंड्या बड़े शॉट लगा रहे थे.

रोहित के आउट होने के थोड़ी देर बाद पंड्या भी चलते बने. अंत में बेन कटिंग ने मैच को रोमांचक बनाया लेकिन टीम को रोमांचक जीत दिलाने में नाकाम रहे.

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: रोहित शर्मा हैं IPL-2018 से मुंबई इंडियंस की शर्मनाक बिदाई के विलेन!
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड