1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. IPL 2018: सबसे ज्यादा छक्का लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर रोहित, जानिए कौन हैं टॉप-2

IPL 2018: सबसे ज्यादा छक्का लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर रोहित, जानिए कौन हैं टॉप-2

2013...2015...2017 आईपीएल में ये जलवा है रोहित शर्मा का। टीम की कमान संभालते ही खिताब पर कब्जा जमा दिया। वो भी एक बार नहीं, दो बार नहीं सबसे ज्यादा तीन बार। वैसे ये तारीफ तो उनकी कप्तानी की है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 06, 2018 16:39 IST
- India TV
 रोहित शर्मा

2013...2015...2017 आईपीएल में ये जलवा है रोहित शर्मा का। टीम की कमान संभालते ही खिताब पर कब्जा जमा दिया। वो भी एक बार नहीं, दो बार नहीं सबसे ज्यादा तीन बार। वैसे ये तारीफ तो उनकी कप्तानी की है। रोहित जिस बात के लिए मशहूर हैं वो है मैदान पर उनका हिटमैन अवतार। आईपीएल में टीम कोई भी हो। गेंदबाज कहीं का भी हो। रोहित के बल्ले से कोई नहीं बच सका। हालांकि रोहित के अलावा भी कई बल्लेबाजों ने गेंदबाजों की नींद उड़ाई है। आज हम आपको बताएंगे कि आईपीएल में किन बल्लेबाजों के नाम है सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड।

रोहित ने आईपीएल में अबतक  4207 रन बनाए हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित रैना और विराट के बाद तीसरे नंबर पर हैं। आईपीएल में  मौके दर मौके तो कई बल्लेबाजों का बल्ला चला लेकिन रोहित शर्मा अपने बल्ले से हर सीजन में असरदार साबित हुए। आईपीएल के झमाझम क्रिकेट में रोहित का बल्ला भी जबरदस्त धूम-धड़ाका मचाता रहा है। बात आसमानी शॉट्स लगाने की हो या फिर गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाने की।

रोहित के बल्ले से आईपीएल में अबतक 172 छक्के निकले हैं। रोहित आईपीएल में सिक्स लगाने में क्रिस गेल और रैना के बाद तीसरे नंबर पर हैं। वहीं चौका लगाने के मामले में रोहित सातवें नबंर पर हैं। रोहित के बल्ले से आईपीएल में अबतक 354 चौके निकले।

सिर्फ आंकड़े और बड़े-बड़े शॉट्स लगाने के मामले में ही रोहित अव्वल नहीं है। जरुरत पड़ने पर वो अपनी टीम के लिए संकटमोचक भी साबित होते रहे हैं। आईपीएल में ऐसे कई मौके आए जब रोहित ने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दमपर टीम को मुसीबत से निकाला और जीत दिलवाई। एकबार फिर हर किसी की नजर इस चैंपियन पर है क्योंकि आईपीएल में रोहित शर्मा का मतलब सिर्फ बल्ले से रन ही नहीं टीम की जीत और चैंपियन का खिताब दिलाने वाला भी है

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13