1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. IPL 2018: गंभीर के इस्तीफे के बाद कप्तान बने अय्यर मैदान पर उतरते ही बना डालेंगे बड़ा रिकॉर्ड

IPL 2018: गंभीर के इस्तीफे के बाद कप्तान बने अय्यर मैदान पर उतरते ही बना डालेंगे बड़ा रिकॉर्ड

हाल ही में टीम के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए गंभीर ने कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया था और इसके बाद टीम मैनेजमेंट ने अय्यर को ये जिम्मेदारी सौंपी थी।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:27 Apr 2018, 5:11 PM IST]
श्रेयस अय्यर और गौतम...- India TV
श्रेयस अय्यर और गौतम गंभीर

दिल्ली डेयरडेविल्स के गौतम गंभीर ने बड़ा फैसला लेते हुए हाल ही में टीम की कप्तानी छोड़ दी और उनकी जगह श्रेयस अय्यर को कप्तान बनाया गया। आईपीएल 2018 में आज दिल्ली डेयरडेविल्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होना है और ये मैच अय्यर के लिए कई मायनों में खास साबित हो सकता है। सबसे पहले तो अय्यर मैदान पर उतरते ही एक बड़ा रिकॉर्ड बना डालेंगे और विराट कोली, स्टीवन स्मिथ, सुरेश रैना जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार हो जाएंगे। दरअसल, अय्यर सिर्फ 23 साल और 141 दिन के हैं और इतनी छोटी उम्र में आईपीएल में किसी भी टीम का कप्तान बनते ही वो अपना नाम इतिहास के सुनहरे पन्नों में दर्ज करा लेंगे।

अय्यर कोलकाता के खिलाफ जैसे ही कप्तान की भूमिका में उतरेंगे वैसे ही वो आईपीएल में सबसे कम उम्र में कप्तानी करने वाले चौथे खिलाड़ी बन जाएंगे। आईपीएल में सबसे कम उम्र में कप्तानी का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है। कोहली ने साल 2011 में 22 साल, 187 दिनों की उम्र में कप्तानी संभाली थी। इसके बाद स्टीवन स्मिथ को साल 2012 में 22 साल, 344 दिन की उम्र में कप्तानी सौंपी गई ती। वहीं, तीसरे नंबर पर रैना को 2010 में 23 साल, 112 दिन की उम्र में कप्तानी करने का गौरव प्राप्त हुआ था। 

अब अय्यर कोहली, स्मिथ और रैना जैसे खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार हो जाएंगे। आपको बता दें कि हाल ही में टीम के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए गंभीर ने कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया था और इसके बाद टीम मैनेजमेंट ने अय्यर को ये जिम्मेदारी सौंपी थी। बतौर कप्तान अय्यर आज पहली बार कोलकाता के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे। अय्यर के लिए टीम को एकजुट रखना और जीत के रास्ते पर दोबारा लाना एक चुनौती होगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: IPL 2018: Shreyas Iyer will become 4th youngest to lead a team in IPL, IPL 2018: गंभीर के इस्तीफे के बाद कप्तान बने अय्यर मैदान पर उतरते ही बना डालेंगे बड़ा रिकॉर्ड
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड