1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. IPL 2018 में धमाकेदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह बनाने की दहलीज पर खड़े हैं ये खिलाड़ी

IPL 2018 में धमाकेदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह बनाने की दहलीज पर खड़े हैं ये खिलाड़ी

IPL 2018 में भारतीय खिलाड़ियों का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है और खिलाड़ी शानदार खेल दिखा रहे हैं।

Written by: Manoj Shukla [Published on:03 May 2018, 5:08 PM IST]
भारतीय टीम- India TV
भारतीय टीम

आईपीएल में भारत के कई युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को जलवा दिखाने का मौका मिलता है। ये खिलाड़ी दुनिया की सबसे बड़ी लीग में धमाकेदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह बनाने की भरपूर कोशिश करते हैं। आईपीएल 2018 में भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो खुद को साबित करने में लगे हुए हैं। ये खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से हर किसी को अपना मुरीद बना रहे हैं और टीम इंडिया में जगह बनाने की दहलीज पर खड़े हैं। आईपीएल के 11वें सीजन में वैसे तो कई खिलाड़ियों ने अच्छा-खासा प्रदर्शन किया है लेकिन हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिनके प्रदर्शन ने सबको प्रभावित किया है और ये टीम इंडिया में जगह बनाने के बेहद करीब हैं। कौन हैं ये खिलाड़ी आइए जानते हैं।

संजू सैमसन: संजू सैमसन उन खिलाड़ियों में शुमार हैं जिन्होंने आईपीएल 2018 में शानदार बल्लेबाजी की है और खुद को साबित किया है। सैमसन ने शानदार प्रदर्शन कर सेलेक्टर्स को काफी प्रभावित भी किया है। सैमसन ने आईपीएल के 11वें सीजन में अब तक 8 मैचों में 40.28 के औसत और 145.36 के तेज-तर्रार स्ट्राइक रेट से 282 रन बनाए हैं। सैमसन के बल्ले से 2 अर्धशतक भी निकले हैं और उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 92 रन रहा है। 23 साल के सैमसन को भारत की तरफ से साल 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू करने का मौका मिला था। लेकिन इसके बाद दोबारा उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया। अब सैमसन ने फिर से सेलेक्टर्स का ध्यान खींचा है।

सूर्यकुमार यादव: दूसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव हैं। सूर्यकुमार ने सितारों से सजी मुंबई इंडियंस की टीम में अपनी खास और अलग पहचान बनाई है। सूर्यकुमार ने आईपीएल के इस सीजन में अब तक 8 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 35.37 के औसत और 128.05 के सट्राइक रेट से 283 रन बनाए हैं। सूर्यकुमार के बल्ले से 2 अर्धशतक भी निकले हैं। आपको बता दें कि सूर्यकुमार ने जिस तरह से मौजूदा सीजन में बल्लेबाजी की है उससे हर कोई प्रभावित हुआ है और उन्होंने भी टीम इंडिया में जगह बनाने का दावा ठोक दिया है।

सिद्धार्थ कौल: सिद्धार्थ कौल इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। कौल ने शानदार गेंदबाजी से हर किसी को अपना मुरीद बना लिया है और वो आईपीएल 2018 में जमकर विकेट निकाल रहे हैं। कौल ने अब तक 8 मैचों में 20 के बेहतरीन औसत और सिर्फ 6.87 के एकॉनमी से 11 विकेट लिए हैं। कौल के शानदार प्रदर्शन ने सेलेक्टर्स का ध्यान भी खींचा है और वो अब टीम इंडिया में जगह बनाने से ज्यादा दूर नहीं हैं।

मयंक मार्कंडे: मुंबई इंडियंस की टीम में एक से बढ़कर एक गेंदबाज हैं। लेकिन उन सबके बीच मयंक ने अपनी अलग और खास पहचान बना ली है। मयंक ने मौजूदा सीजन में 8 मैचों में 18.27 के शानदार औसत और 7.73 के एकॉनमी से 11 विकेट झटके हैं। मयंक की गेंदों को खेलने में बड़े से बड़ा बल्लेबाज भी परेशान हो रहा है। मयंक भी टीम इंडिया में जगह बनाने का दावा ठोक रहे हैं।

अंकित राजपूत: आईपीएल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब की गेंदबाजी की धार बन चुके अंकित राजपूत मौजूदा सीजन की एक पारी में 5 विकेट लेने वाले एकमात्र गेंदबाज हैं। राजपूत को अब तक सिर्फ 3 मैच ही खेलने को मिले हैं लेकिन इस दौराऩ उन्होंने 7 विकेट झटक लिए हैं। राजपूत की तेजी और सटीक लाइन-लेंथ से हर कोई प्रभावित नजर आ रहा है और वो भी टीम इंडिया के सेलेक्टर्स की नजरों में आ चुके हैं।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019