1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. IPL 2018: इन भारतीय खिलाड़ियों के रहे हैं 'नाम बड़े और दर्शन छोटे', रोहित समेत ये हैं वो खिलाड़ी

IPL 2018: इन भारतीय खिलाड़ियों के रहे हैं 'नाम बड़े और दर्शन छोटे', रोहित समेत ये हैं वो खिलाड़ी

आईपीएल के इस सीजन में भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी लगातार खराब खेल रहे हैं।

Written by: Manoj Shukla [Published on:03 May 2018, 6:21 PM IST]
रोहित शर्मा और...- India TV
रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ियों से हर किसी को ढेरों उम्मीदें रहती हैं। फैंस को पूरा यकीन होता है कि हालात जैसे भी हों, टूर्नामेंट कोई भी हो ये भारतीय खिलाड़ी कहीं भी अपना जलवा दिखा सकते हैं। लेकिन आईपीएल 2018 में अब तक भारत के कई बड़े खिलाड़ी अपने नाम के अनुरूप खेल नहीं दिखा सके हैं। फैंस इनके प्रदर्शन को देखकर काफी मायूस नजर आ रहे हैं। आईपीएल का आधे से ज्यादा का सफर खत्म हो चुका है लेकिन अब तक ये खिलाड़ी अपने रंग में नहीं सके हैं। कौन हैं ये भारतीय खिलाड़ी जिनके आईपीएल में 'नाम बड़े और दर्शन छोटे' रह गए हैं आइए आपको बताते हैं।

रोहित शर्मा: लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा का। रोहित वैसे तो अपने चौके-छक्कों के लिए जाने जाते हैं लेकिन आईपीएल 2018 में वो रनों के लिए तरसते नजर आए हैं। इक्का-दुक्का पारियों में उन्होंने रन जरूर बनाए हैं लेकिन टीम के लिए लगातार रन बनाने में वो नाकाम रहे हैं। रोहित के बल्ले से अब तक 8 मैचों में 28 के औसत से सिर्फ 196 रन ही निकले हैं। इस दौरान रोहित ने 2 अर्धशतक लगाए हैं। रोहित ने अब तक आईपीएल में (15, 11, 18, 94, 0, 2, 56, 0) का स्कोर किया है। अगर हम दो बड़ी पारियों को निकाल दें तो कुछ भी नहीं बचता।

हार्दिक पंड्या: लिस्ट में दूसरे नंबर पर जगह बनाने वाले खिलाड़ी हैं भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या। पंड्या से भी हर किसी को ढेरों उम्मीदें थीं लेकिन उन्होंने सबकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। पंड्या ने मौजूदा सीजन में ना तो बल्ले से कमाल दिखाया और ना उन्होंने गेंद के साथ कुछ खास किया। पंड्या ने इस आईपीएल में 7 मैचों में 27.47 के खराब औसत और सिर्फ 112.12 के स्ट्राइकरेट से 111 रन ही बनाए हैं। पंड्या की गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने 8.74 के एकॉनमी से 11 विकेट झटके हैं।

आर अश्विन: अश्विन भी फ्लॉप खिलाड़ियों की लिस्ट में ही शामिल हैं। अश्विन की कप्तानी में भले ही किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अच्छा कर रही हो लेकिन अश्विन का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। अश्विन ने अब तक 7 मैचों में 44.80 के औसत से सिर्फ 5 विकेट ही हासिल किए हैं। साफ है कि अश्विन ने भी अब तक कुछ खास नहीं किया है।

रविंद्र जडेजा: खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में रविंद्र जडेजा भी हैं। जडेजा के लिए मौजूदा सीजन बेहद खराब रहा है और वो किसी भी मैच में अपनी छाप नहीं छोड़ सके हैं। जडेजा ने अब तक 8 मैचों में 57.50 के औसत से महज 2 विकेट झटके हैं। आंकड़ों से साफ है कि जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स में सिर्फ बोझ हैं।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019